विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को क्यों मिली हार, जानिए अजय महाजन की जुबानी (Video)

Sunday, Feb 11, 2018 - 10:50 AM (IST)

नुरपूर: हिमाचल कांग्रेस के महासचिव व नूरपुर से पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा है कि परंपरागत वोट बैंट टूटने की वजह से उन्हें विस चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है। पंजाब केसरी स्टूडियो आए महाजन ने कहा कि पिछले चुनाव में उन्हें 26 हजार वोट मिले थे जबकि इस चुनाव में साढ़े 28 हजार वोट मिले लेकिन फिर भी हार हुई। उन्होंने कहा है कि नूरपुर के लोगों का प्यार हमेशा उन्हें मिलता रहा है जिसका वो शुक्रिया अदा करते हैं। महाजन ने कहा कि परंपरागत मुस्लिम वोट बैंक खिसकने से उन्हें चुनाव में हार मिली। कांगड़ा में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हर 5 साल में बदलाव हिमाचल का ट्रैंड बन गया है। लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं व उस पर खरा उतरना बहुत मुश्किल हो गया है। मेरे चुनाव क्षेत्र नूरपुर में ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बहुत काम करवाए। नूरपुर में 38 स्कूल अपग्रेड हुए, एन.डी.आर.एफ. की यूनिट आई, मिनी सचिवालय शुरू हुआ, बस स्टैंड बना व 148 करोड़ की सड़कें बनीं, लेकिन कहीं न कहीं कमी रही होगी, जिसकी वजह से हार हुई है। 


जनहित के कामों में देंगे साथ 
पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि नूरपुर में सरकार जो भी जनहित के काम करवाएगी, उसका वो पूरा साथ देंगे लेकिन जनविरोधी कार्यों के खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी। उन्होंने कहा कि नूरपुर में मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल के लिए 10 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं। उस पर जल्द काम शुरू हो। इसके अलावा नूरपुर कालेज का काम भी आगे बढ़ना चाहिए। पिछली सरकार ने आधुनिक फायर स्टेशन और एस.सी. रैस्ट हाऊस के लिए 3-3 करोड़ स्वीकृत किए थे। उन पर जल्द से जल्द काम हो। मौजूदा विधायक सिर्फ वाहवाही लूटने के बजाय इन योजनाओं को धरातल पर उतारें। 


नूरपुर को जिला बनवाएं विधायक
अजय महाजन ने कहा कि मौजूदा विधायक ने पिछले 10 साल से नूरपुर को जिला बनाने के मुद्दे पर राजनीति की है। उन्होंने हमेशा कहा कि वो जिला बनवाएंगे अपने विजन डॉक्यूमैंट में भी उन्होंने ये बात कही है लेकिन सी.एम. जयराम ठाकुर ने पहली ही प्रैस कान्फ्रैंस में नए जिले न बनाने की बात कही है। अब ये मौजूदा विधायक की जिम्मेदारी है कि वो लोगों से किए वायदे को निभाएं। 

Related News

Himachal: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक होंगे सीएम सुक्खू

Himachal: सीबीआई की दिल्ली, मुंबई और फरीदाबाद के साथ किन्नौर में दबिश, जानें क्या है मामला

Kullu: सोनम वांगचुक 11 सितम्बर को पहुंचेंगे सरचू, जानिए क्यों कर रहे पदयात्रा

Kangra: बीच सड़क में गुत्थमगुत्था हुई 2 महिलाएं, जानिए क्या है मामला

Kullu: भुंतर में युवक पर जानलेवा हमला, वीडियो वायरल, चार लोगों पर मारपीट करने का आरोप

Himachal: बिजली पर दूध व पर्यावरण उपकर लगाने को मिली अनुमति, विधानसभा में विधेयक पारित

Himachal: सीएम सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री जम्मू-कश्मीर में करेंगे चुनाव प्रचार, कांग्रेस ने बनाया स्टार प्रचारक

Himachal: किन्नौर के निगुलसरी में भूस्खलन से NH-5 अवरुद्ध, जानें आपके जिले में क्या है NH की स्थिति

Chamba: आईएएस प्रियांशु खाती ने संभाला एसडीएम चम्बा का कार्यभार, जानें क्या होगी पहली प्राथमिकता

Himachal: हामटा में ट्रैकिंग पर गए पश्चिम बंगाल के व्यक्ति की मौ#त, जानें क्या बताई जा रही वजह