जब लोगों ने मांगा हिसाब तो सभा छोड़ भागा सचिव

Thursday, Apr 19, 2018 - 01:13 AM (IST)

कुल्लू(शम्भू): पहले से विवादों से घिरी खोखण पंचायत की बुधवार को हुई ग्राम सभा की बैठक हंगामेदार रही। बैठक में करीब 400 लोग उपस्थित रहे। पंचायत की प्रधान को अनियमितताओं के आरोपों के चलते पहले ही सस्पैंड कर दिया गया है। गड़बडिय़ों पर जांच बैठाई गई है। अब कार्यवाहक प्रधान आलम चंद ने कुर्सी संभाली हुई है। आलम चंद के पदासीन होने के बाद पहली बैठक जैसे ही शुरू हुई तो लोगों ने पुराने घपलों पर एक साथ सवालों की बौछार कर डाली। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधि और सचिव लोगों के रुख को देखकर हक्के -बक्के रह गए। 

दस्तावेज न दिखाने की बात पर भड़के लोग
लोगों ने पुराने विकास कार्यों पर खर्च हुई राशि और चैक सहित अन्य दस्तावेजों आदि के बारे में पूछा और पंचायत सचिव को उन्हें दिखाने के लिए कहा। पंचायत सचिव से कुछ और विकास कार्यों से संबंधित दस्तावेज भी पंचायत में सार्वजनिक करने के लिए कहा गया। पंचायत सचिव ने जब दस्तावेज न दिखाने की बात कही तो लोग भड़क गए। कार्यवाहक पंचायत प्रधान आलम चंद ने भी सचिव को कहा कि आप दस्तावेज लोगों को दिखा दीजिए। इस बात को लेकर प्रधान और सचिव में भी तू-तू, मैं-मैं हो गई। 


बैठक से बैग लेकर चला गया सचिव 
प्रधान ने बताया कि पंचायत सचिव को कहा गया कि आप पंचायत की कार्यवाही रजिस्टर में दर्ज कीजिए और पूरा रिकार्ड मैंटेन कीजिए तथा रिकार्ड भी लोगों को दिखाइए। इस पर सचिव ने अपना बैग उठाया और बैठक से उठकर चला गया। इस पर लोग भी सचिव के पीछे दौड़े और बाजार से सचिव को वापस ग्राम सभा की बैठक में लेकर आए। प्रधान ने कहा कि बैठक के दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया था, इसलिए पुलिस को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस के पहरे में ग्राम सभा की बैठक चलती रही। पंचायत प्रधान ने कहा कि सचिव ने पंचायत में अपना काम करवाने आई महिलाओं के साथ भी बदतमीजी की और उनसे बातचीत करते समय उनके साथ इज्जत से पेश नहीं आए। प्रधान ने कहा कि उन्होंने पुलिस को भी यह बात लिखित में बताई है। 


क्या कहना है पंचायत सचिव का
पंचायत सचिव सेस राम ने कहा कि उस पर देर रात तक ग्राम सभा की बैठक में मौजूद रह कर कार्य करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। बैठक में लोग आक्रामक हो गए थे। कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसा कर मेरे ऊपर हमला करने का प्लान भी बनाया था। ऐसी स्थिति में मेरा देर रात बैठक में मौजूद रहना खतरे से खाली नहीं था। मैंने अपने मामा जी को फोन पर सूचित करके पुलिस को पूरी बात बताने के लिए कहा। प्रधान ने भी पुलिस को सूचित किया।

Vijay

Related News

Dharamshala: निगम क्षेत्र में क्षमता के हिसाब से वैंडर जोन में मिलेगी दुकानदारों को जगह

Una: गेट पर पत्र छोड़कर मांगी 6 लाख रुपए फिरौती, रकम न देने पर परिवार को मारने की दी धमकी

Shimla: पहले पतियों ने पीटा, बाद में जान बचाकर भागा तो पत्नियों ने धमकाया, मामला दर्ज

Shimla: कसुम्पटी में मस्जिद गिराने की मांग को लेकर अड़े लोग, DC शिमला को सौंपा ज्ञापन

Mandi: सिटी पुलिस चौकी प्रभारी पर मारपीट के आरोप, लोगों ने SP से उठाई तबादले की मांग

Shimla: दोस्त को छोड़ने जाते समय गाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, तीन घायल

Himachal: प्रधान सचिव उद्योग और प्रधान मुख्य वन संरक्षक पर 10-10 हजार की कॉस्ट, जानिए वजह

रैगिंग मामला: बहारा यूनिवर्सिटी से जवाब-तलब, शिक्षा सचिव को मामले की जांच के आदेश

Himachal: 209 परीक्षा केंद्रों पर सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसिज परीक्षा आयोजित, जानें कितने उम्मीदवारों ने लिया भाग

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश का कहर, कई भागों में येलो अलर्ट,117 सड़कें बंद