कोरोना से निपटने की ये कैसी तैयारी, बस चालकों ने खोली सरकार के दावों की पोल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 04:33 PM (IST)

शिमला (योगराज): कोरोना वायरस से निपटने के लिए हिमाचल सरकार भले ही बड़े-बड़े दावे कर रही है और बाहरी राज्यों खासकर नेपाल से आने वाले लोगों की जांच करने की बात कर रही है लेकिन हकीकत इसके बिल्कुल विपरीत है जो आपको टनकपुर से शिमला आने वाली बस के चालक बता रहे हैं। चालकों का कहना है कि उन्हें कोरोना को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है और न हीं कहीं बसें जांच के लिए रोकी जा रही हैं। विभाग की ओर से केवल मास्क दिए गए हैं।
PunjabKesari, Bus Image

जांच टीम के पास सैनिटाइजर तक नहीं

राजधानी के बस अड्डा आईएसबीटी में स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए टीम तो तैनात की है लेकिन इस टीम के पास जांच करने के नाम पर थर्मामीटर तक नहीं है। स्वास्थ्य अधिकारी मात्र बसों से उतरने वाले यात्रियों से मात्र जुकाम-खांसी होने की जानकारी जुटा रहे हैं। जांच टीम के पास सैनिटाइजर तक नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच के लिए डॉक्टर नहीं बल्कि 3 मल्टीपर्पज कर्मियों को तैनात किया है। ये कर्मी सुबह 6 बजे से 10 बजे तक बस स्टैंड में पहुंचने वाली बाहरी राज्यों की बसों में यात्रियों से जुकाम-खांसी के बारे में जानकारी लेते हैं। यात्रियों की स्क्रीनिंग तक कि सुविधा नहीं है।
PunjabKesari, Bus Driver Image

जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रहा स्वास्थ्य विभाग

हालांकि सरकार द्वारा बस अड्डों पर पूरी तरह से जांच के दावे किए गए हैं लेकिन जांच के नाम पर स्वास्थ्य विभाग खानापूर्ति ही कर रहा है। जांच के लिए तैनात कर्मियों का कहना है कि उन्हें केवल यात्रियों से जुकाम-खांसी जैसी समस्या के बारे में ही पूछने के निर्देश हैं और किसी यात्री को ऐसी समस्या होती है तो उन्हें 104 पर फोन कर आईजीएमसी भेजा जाता है। उनका कहना है कि जांच के लिए कुछ नहीं दिया गया है।
PunjabKesari, Passenger Image

बस स्टैंड में तैनात टीम को देखकर लगा सकते हैं अंदाजा

कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने शिक्षण संस्थानों में 31 मार्च छुट्टी कर दी है और ओर किसी भी तरह के आयोजन पर रोक लगा दी है लेकिन हकीकत में सरकार इस बीमारी से लड़ने के लिए कितनी तैयार है, इसका अंदाजा बस स्टैंड में तैनात की गई टीम को देखकर लगाया जा सकता है।
PunjabKesari, Health Officer Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News