सिरमौर के हर गांव में 200 से अधिक बनाए जाएंगे नए तालाब, पुरानों का होगा जीर्णोद्धार

7/26/2019 11:31:01 AM

नाहन(सतीश) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए जलशक्ति अभियान के तहत सिरमौर जिला के हर गांव में नए तालाब बनाए जाएंगे। सिरमौर जिला के उपायुक्त डॉ आरके परुथी ने बताया कि जलशक्ति अभियान के मद्देनजर जिला के हर गांव मे तालाब बनाने के फैसला लिया गया है ताकि जलसंरक्षण को बढ़ावा दिया जा सके। पहले चरण में पुराने तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। उपायुक्त कहा कि पहले उन तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाना है जो पहले से मौजूद है। उसके बाद ही नए तालाबों के निर्माण पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुरानी बावड़ियों के संरक्षण पर भी विशेष काम किया जाएगा। 
PunjabKesari

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने प्रदेशवासियों से जल शक्ति अभियान को लेकर इसे सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जल संरक्षण एक गंभीर मुद्दा है लिहाजा सभी को इस मामले में गंभीरता बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अकेले नाहन विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 सालों में करीब 200 से अधिक तालाब बनाने का लक्ष्य रखा गया है ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके।

PunjabKesari

वहीं लोग भी हर गांव में तालाब बनाने का फैसले का स्वागत कर रहे है। लोगों का कहना है कि अगर हर गांव में तालाब बनाया जाता है तो निश्चित तौर पर लोगों को इसका लाभ मिलेंगा। खाकर गर्मियों के समय में यह तालाब लाभकारी साबित होंगे। क्योंकि इस दौरान अक्सर ग्रामीण इलाके पेयजल किल्लत से जूझते है। लोग इसके लिए सरकार का आभार जता रहे है।


kirti

Related News