झंडूता भाजपा में उठे बगावत के सुर, पूर्व मंत्री के बेटे ने विधायक की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 10:10 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश/बंशीधर): झंडूता विधानसभा क्षेत्र में बगावत के सुर उठने शुरू हो गए हैं। क्षेत्र के कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने मौजूदा विधायक की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं। क्षेत्र का 5 बार प्रतिनिधित्व कर चुके भाजपा के पूर्व मंत्री दिवंगत रिखी राम कौंडल के बेटे राज कुमार कौंडल ने मौजूदा विधायक के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित प्रैस वार्ता में पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला उपाध्यक्ष राज कुमार कौंडल ने कहा है कि झंडूता विधानसभा क्षेत्र में पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है और दूसरे दलों से आए लोगों को संगठन में तरजीह दी गई है।

टिकट नहीं दिया तो अन्य विकल्प पर विचार करके लड़ेंगे चुनाव

पिछले कई दिनों से पुराने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करने वाले राज कुमार कौंडन ने कहा कि पिछले 4 वर्षों से उनकी तथा अन्य कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की लगातार अनदेखी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और मुख्यमंत्री को अवगत करवा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सिपाही होने के नाते वे भाजपा से ही अगला चुनाव लडऩा चाहेंगे और यदि पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वे क्षेत्र के लोगों की आवाज पर अन्य विकल्प पर विचार करके चुनाव लड़ेंगे।

मेरे पिता ने पूरे क्षेत्र का एक समान विकास करवाया

राज कुमार कौंडल ने कहा कि उनके पिता ने पूरे क्षेत्र का एक समान विकास करवाया लेकिन मौजूदा विधायक यह कह रहे हैं कि क्षेत्र में विकास तो केवल पिछले 3 वर्षों में उनके कार्यकाल में ही हुआ है। उन्होंने बताया कि कोटधार की कुटवांगड़ पेयजल योजना को लेकर जो दावे मौजूदा विधायक द्वारा किए जा रहे हैं, उस योजना की डीपीआर उनके पिता के समय बनी है जबकि शाहतलाई के सीवरेज ट्रीटमैंट का शिलान्यास वर्ष 2012 में हुआ है।

केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के विकास कार्यों काे सराहा

हालांकि उन्होंने केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की तथा कहा कि वे केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। इस अवसर पर जिला परिषद बिलासपुर के पूर्व उपाध्यक्ष अनूप महाजन, नगर पंचायत तलाई के पूर्व अध्यक्ष बलदेव स्याल, मीनाक्षी, सुमन शर्मा, भाग सिंह, प्रेम लाल व प्यार चंद सहित कई पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

क्या बोले भाजपा मंडल झंडूता के अध्यक्ष

उधर, भाजपा मंडल झंडूता के अध्यक्ष मोहिंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि इस बारे में आज ही कोर कमेटी की बैठक की है। संबंधित लोगों द्वारा की जा रही पार्टी विरोधी गतिविधियों का प्रस्ताव बनाकर वीरवार को जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान को सौंपा जाएगा। आगामी निर्णय जिला भाजपा द्वारा लिया जाएगा। वहीं जिला भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान ने कहा कि पत्रकार वार्ता करने की सूचना अभी मिली है। इस बारे में सूचना एकत्रित की जाएगी और उसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News