पुल के अधूरे काम पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, प्रशासन व सरकार को दी ये चेतावनी

8/2/2020 11:42:21 PM

नाहन (सतीश): नाहन विधानसभा क्षेत्र की कोलावाला भुड पंचायत में मझाड़ा नदी पर पुल का निर्माण कार्य पूरा न होने से गुस्साए लोगों ने रविवार को सरकार व नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। बता दें कि इस पुल का निर्माण कार्य 2017 में शुरू हुआ था लेकिन अभी तक यह कार्य पूरा नहीं हो पाया है और लोग नदी के बीच से ही सफर करने को मजबूर हैं, जिसके चलते स्थानीय लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अक्सर बरसात के समय में नदी का बहाव बढ़ जाता है जिस कारण लोगों की आवाजाही बाधित हो जाती है और लोगों को नदी पार करने के लिए नदी के बहाव के कम होने का इंतजार करना पड़ता है।
PunjabKesari, Incomplete Bridge Image

लोगों की मानें तो बरसात के दौरान यहां सैंकड़ों की संख्या में लोग अपनी ड्यूटी पर नहीं जा पाते हैं। लोगों ने स्थानीय प्रशासन और सरकार से मांग की है कि जल्द इस मामले को गंभीरता से लिया जाए और पुल का निर्माण कार्य पूरा करवाया जाए। लोगों का कहना है कि बरसात के दौरान वह अपनी नकदी फसलों को भी बाजार तक नहीं पहुंचा पाते हैं और इस एवज में उन्हें भारी नुक्सान उठाना पड़ता है।

स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि राजनीति के चलते इस पुल के निर्माण कार्य में देरी की जा रही है। लोगों के मुताबिक 2017 में शुरू हुए इस पुल का निर्माण कार्य 2019 में पूरा होना चाहिए था लेकिन प्रशासन के सुस्त रवैए के चलते निर्माण कार्य लटका हुआ है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि एक माह के भीतर पुल का निर्माण कार्य पूरा न हुआ तो उन्हें मजबूरन बड़े स्तर पर यहां आंदोलन करना पड़ेगा।


Vijay

Related News