सड़क सुविधा से वांचित है यह गांव

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 03:39 PM (IST)

धर्मशाला(नरेश): नगर निगम के रेवैन्यू में सबसे ज्यादा योगदान देने वाले मैक्लोडगंज वार्ड का हैणी गांव आज भी सड़क सुविधा से नहीं जुड़ सका है। धर्मकोट से हैणी मार्ग को ठेकेदार द्वारा लटकाए जाने से सैंकड़ों ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ती हैं। यहां सबसे बड़ा झोल यह है कि 34 लाख रुपए की लागत से बनने वाले मार्ग का सिर्फ 20 फीसदी कार्य अधूरा छोड़कर ठेकेदार कभी बारिश तो कभी बर्फबारी का हवाला देकर काम को बीच अधर में छोड़ गया है। वहीं नगर निगम महज नोटिस जारी करके खानापूॢत कर रही है।

आलम यह है कि हीना कैफे से लेकर 100 मीटर तक रोड इस बारिश में 60 फीसदी पूरी तरह से बह चुका है। हैणी गांव के राजेश कुमार, उत्तम सिंह, कर्म चंद, पवन कुमार, प्रदीप व नीरज ने बताया कि स्थिति इतनी बदतर हो चुकी है कि सड़क की हालत को देखते हुए बाहर से आने वाले पर्यटक बीच रास्ते से वापस हो जाते हैं। उन्होंने मांग उठाई है कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करके सैंकड़ों ग्रामीणों को राहत दी जाए।

ठेकेदार को जारी किए हैं 4 नोटिस : नैहरिया

नगर निगम धर्मशाला के डिप्टी मेयर व स्थानीय वार्ड के पार्षद ओंकार नैहरिया ने बताया कि ठेकेदारों की लेटलतीफी की वजह से उनके वार्ड के करोड़ों के काम लटके पड़े हैं। वहीं 34 लाख रुपए की लागत वाले धर्मकोट-हैणी संपर्क मार्ग में से 17 लाख रुपए का कार्य पूरा हो चुका है जबकि बाकि बचे काम को अधर में छोडऩे पर संबंधित ठेकेदार को 4 नोटिस जारी किए गए हैं।

सीवरेज के लिए बने गड्ढे दे रहे हादसों को न्यौता

इसके अलावा सड़क के निर्माण कार्य के दौरान सीवरेज के लिए पाइपें डालने के लिए जगह-जगह गड्ढे बनाकर छोड़ दिए गए हैं। अब स्थिति यह है कि यहां पर सड़क तो नहीं बनी लेकिन इन गड्ढों के चलते हादसे का अंदेशा बना रहता है। इतना ही नहीं इनकी वजह से एकाध बार ग्रामीण घायल भी हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News