एजैंसी से टैस्ट ड्राइव के बहाने शातिर ले उड़ा ट्रैक्टर, पुलिस मामले की जांच में जुटी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 10:16 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब में महिंद्रा एंड महिंद्रा की एजैंसी से शातिर ने टैस्ट ड्राइव के बहाने ट्रैक्टर को सेल्जमैन की आंखों के सामने ही चोरी कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ट्रैक्टर खरीदने के लिए एजैंसी में आया और ट्रैक्टर को टैस्ट ड्राइव के बहाने ले गया। यही नहीं, उसने इसे आगे भी बेच दिया। सेल्जमैन उत्तर प्रदेश में उक्त शख्स तक पहुंच गया, जिसे ट्रैक्टर बेचा गया था लेकिन इसके बदले में उससे अढ़ाई लाख रुपए मांगे गए। जब सेल्जमैन इसका इंतजाम नहीं कर पाया तो थक हार कर उसने पुलिस में मामले की शिकायत दी।

मामला 9 अगस्त का है। उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला सुमित चौहान अपने 2 स्थानीय साथियों के साथ पांवटा साहिब एजैंसी में पहुंचा। इस दौरान सुमित ने ट्रैक्टर महिंद्रा 555 को पसंद किया। इसे खरीदने के लिए सुमित ने आधार व पैन कार्ड सेल्जमैन को दे दिए। इसके बाद उसने ट्रैक्टर की टैस्ट ड्राइव लेने को कहा। वह ट्रैक्टर लेकर चला गया लेकिन वापस नहीं लौटा। टैस्ट ड्राइव से पहले सुमित ने फोटो भी खिंचवाई थी।

सुमित के ट्रैक्टर ले जाने के बाद स्थानीय निवासी बलविंद्र व संदीप कुमार भी चले गए। सेल्जमैन ने सुमित चौहान की कई जगह तलाश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद सेल्जमैन ने एजैंसी के मालिक नरेंद्र पाल सिंह को पूरी घटना की जानकारी दी। आधार व पैन कार्ड पर दिए गए पतों की तलाश में भी सेल्जमैन महेंद्र सिंह निवासी बद्रीपुर लगा रहा। 18 अगस्त को उत्तराखंड के धर्मावाला में सुमित का पता मिला। यहीं से वह उत्तर प्रदेश के शामली में सुमित के घर तक पहुंच गया। इस दौरान सुमित के पिता ने उसे बताया कि वह पहले ही अपने लड़के को बेदखल कर चुका है क्योंकि वह पहले भी ऐसे कार्यों को अंजाम दे चुका है।

21 अगस्त को सुमित के पिता ने सेल्जमैन को सूचित किया कि उसका ट्रैक्टर सरसावा में सिद्धार्थ उर्फ सागर के पास है। पिता ने ही सेल्जमैन को सिद्धार्थ का फोन नंबर भी उपलब्ध करवाया। उसके बाद सुमित ने सिद्धार्थ से संपर्क किया तो उसे बताया गया कि उसने यह ट्रैक्टर 2.5 लाख रुपए में खरीदा है। इसका एफिडैविट भी है। अगर वह इसे ले जाना चाहता है तो अढ़ाई लाख रुपए देकर ले जा सकता है, साथ ही सेल्जमैन ने उसे पुलिस को सूचना न देने की भी धमकी दी।

अपने स्तर पर ही बद्रीपुर के रहने वाले सेल्जमैन महेंद्र सिंह ने अढ़ाई लाख रुपए का इंतजाम करने का प्रयास किया लेकिन वह असमर्थ रहा। उसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। शिकायतकर्ता महेंद्र सिंह ने आशंका जाहिर की है कि सिद्धार्थ द्वारा इस ट्रैक्टर को जल्द ही अन्य जगह पर भी बेचा जा सकता है या फिर चोर बाजार के सुपुर्द हो सकता है। सेल्जमैन ने यह भी आशंका जाहिर की है कि ट्रैक्टर चोरी व धोखाधड़ी में सुमित चौहान, बलविंद्र व संदीप की संलिप्तता है। पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने कहा कि धारा 420 व 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News