रोहतांग दर्रे में एम्बुलैंस सहित 2 दर्जन वाहन बर्फबारी में फंसे, रैस्क्यू ऑप्रेशन जारी(Video)

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 11:11 AM (IST)

मनाली (सोनू): कुल्लू को लाहौल से जोडऩे वाले रोहतांग दर्रे में लगातार हो रही बर्फबारी से एम्बुलैंस सहित 2 दर्जन वाहन फंस गए। सुबह से ही रोहतांग दर्रे में वाहनों की आवाजाही सुचारू थी लेकिन दोपहर बाद दर्रे में बर्फबारी तेज हो गई, साथ ही दर्रे में बर्फीली हवाएं भी तेज हो गईं, जिस कारण सड़क में बर्फ के ढेर लग गए। बर्फ सड़क पर आ जाने से वाहनों के फंसने का क्रम शुरू हो गया। हालांकि लाहौल से मनाली आ रहे अधिकतर वाहन सुरक्षित मनाली पहुंच गए लेकिन कुछ वाहन राहनीनाला के पास फंस गए। मनाली से लाहौल जा रही एम्बुलैंस सहित लगभग 22 वाहन रोहतांग में फंस गए।

रोहतांग दर्रे में वाहनों के फंसे होने की जानकारी जैसे ही बीआरओ की मिली तो बीआरओ के डोजर मढ़ी से घटना स्थल के लिए रवाना हुए। बीआरओ अभी भी सड़क बहाली में जुटा हुआ है। बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि बर्फबारी होने व तेज हवा चलने से सड़क पर बर्फ आ गई, जिससे वाहन बर्फ में फंस गए हैं। उन्होंने बताया कि बीआरओ की टीम बर्फ में फंसी वाहनों को बाहर निकालने में जुटी हुई है। कुछ ही घंटों में सभी फंसे वाहनों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि रोहतांग में वाहनों के फंसे होने की जानकारी मिलते ही बीआरओ के साथ मिलकर रैस्क्यू कार्य शुरू कर दिया है। शीघ्र ही फंसे वाहनों को निकाल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रोहतांग दर्रे पर कदमताल करने वाले राहगीरों की मदद के लिए शुक्रवार से रैस्क्यू पोस्ट स्थापित की जा रही है। रैस्क्यू पोस्ट स्थापित होने से रोहतांग दर्रे के हालातों पर नजर रखी जा सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News