ओम साई सेवा समिति ने पुलिस के साथ मिलकर नष्ट किए एक लाख भांग के पौधे

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 04:13 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला की ओम साई सेवा समिति द्वारा रविवार को बल्ह पुलिस के साथ मिलकर बल्ह के नागचला में भांग उखाड़ो अभियान चलाया गया, जिसमें क्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे में फैले अवैध रूप से लगभग एक लाख से अधिक भांग के पौधों को नष्ट किया गया। समिति पुलिस के साथ मिलकर पहले भी कई बार भांग उखाड़ो अभियान चला चुकी है, जिसमें स्थानीय लोगों ने भी अपना भरपूर सहयोग दिया है। इस मौके पर आसपास के युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया ताकि नशे को जड़ से खत्म किया जा सके।
PunjabKesari, Uproot Cannabis Campaign Image

नशा अपराधों का मुख्य कारण

जानकारी देते हुए ओम साई सेवा समिति के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि नशे से दूर रहें और इसके बुरे प्रभावों से भी बचें। नशा एक ऐसी बीमारी है जो समाज को खोखला कर देती है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज के युवा नशे की लत में पड़ कर समाज में अपराधों को बढ़ावा दे रहे हैं, जिससे परिवार का भविष्य भी खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि नशा अपराधों का मुख्य कारण है, इससे समाज का माहौल दिन-प्रतिदिन खराब होता जा रहा है।
PunjabKesari, Uproot Cannabis Campaign Image

नशा समाज ही नहीं संस्कृति के लिए भी बेहद खतरनाक

वहीं बल्ह पुलिस के थाना प्रभारी राजेश ठाकुर व हेड कांस्टेबल नेकराम ने युवाओं का आह्वान किया कि युवा शक्ति नशे से दूर रहे ताकि उनका परिवार अच्छे से जीवन व्यतीत कर सके। उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसा खतरा है जो हमारे समाज के लिए ही नहीं बल्कि हमारी संस्कृति के लिए भी बेहद खतरनाक है।

अभियान में ये रहे शामिल

इस मौके पर पुलिस विभाग से बल्ह पुलिस के थाना प्रभारी राजेश ठाकुर, सुनील कुमार, टेक सिंह, नेक राम, कृष्ण, सुनैला, सावित्री, ललित कुमार और ओम साई सेवा समिति के अध्यक्ष रणजीत सिंह, कोषाध्यक्ष अक्षु, दुनीचंद, विजय भरत, प्रदीप कुमार, राकेश कुमार, मोहित, रवि कुमार, अंकित, उत्तम चंद, विनय कुमार, संतोष, दिनेश, सुशांत, शुभम व पंकज सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News