वन विभाग की अनसेफ बिल्डिंग से गिर रहे स्लेट, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 04:31 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर-6 में शिव मंदिर के सामने राम गली में बनी वन विभाग की बिल्डिंग से गिर रहे स्लेट लोगों को घायल कर रहे हैं। अनसेफ  घोषित हो चुके इस भवन के स्लेट लोगों की जान के प्यासे हो गए हैं। असुरक्षित भवन के गिर रहे स्लेट से यहां कई लोग बुरी तरह लहूलुहान हो चुके हैं। यही नहीं, असुरक्षित घोषित इस भवन की दीवारें अंदर से ध्वस्त हो चुकी हैं। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि महज चारदीवारी पर टिका यह भवन कभी भी जमींदोज हो जाएगा।
PunjabKesari, Unsafe Buliding Image

बता दें कि अगर यह भवन दिन के समय ध्वस्त हुआ तो बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि राम गली यहां के स्थानीय लोगों का रोजाना का रास्ता है। यहां के स्थानीय लोगों ने माना कि आए दिन असुरक्षित भवन की छत से स्लेट तीव्र गति से नीचे गिरते रहते हैं। वन विभाग को अवगत करवाने के उपरांत भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।
PunjabKesari, Unsafe Buliding Image

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर यह असुरक्षित भवन है, वहां पर पार्क या पार्किंग निर्माण की योजना पर विचार चल रहा है। हालांकि पार्क या पार्किंग बनाने की अभी तक कवायद शुरू नहीं हो पाई है। हैरत है कि अनसेफ घोषित हो चुका भवन आज तक डिस्मैंटल क्यों नहीं हुआ। अगर इसे समय रहते डिस्मैंटल नहीं किया गया तो बड़ा हादसा कभी भी घट सकता है।
PunjabKesari, People Image

स्थानीय लोगों दुनी चंद व विवेक कुमार ने बताया कि वन विभाग का यह अनसेफ भवन किसी समय आवासीय भवन हुआ करता था। इसकी स्थिति बदतर होने के चलते अब इसे असुरक्षित घोषित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News