बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर समाजसेवी सुनील की अनोखी पहल, शुरू किया ये अभियान (Video)

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 03:56 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रही बेसहारा पशुओं की समस्या से आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नैशनल हाईवे से लेकर ग्रामीण व शहरी इलाकों में बेबस व बेसहारा घूमते इन पशुओं पर आजतक प्रदेश सरकार के किसी भी नुमाइंदे की नजर नहीं पड़ी है, जिसके चलते आए दिन ये बेसहारा पशु या तो खुद दुर्घटना का शिकार होते हैं या फिर दुर्घटना का कारण बनते हैं।
PunjabKesari, Destitute Animal Image

वहीं इनकी बेबसी और लाचारी को देखते हुए बिलासपुर के एक समाजसेवी सुनील शर्मा ने सरकार तक इस समस्या को पहुंचाने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। इसके लिए उन्होंने (पशुओं के सीगों पर टैग लगाकर) टैगिंग अभियान की शुरूआत की है।
PunjabKesari, Destitute Animal Image

उन्होंने बताया कि बिलासपुर सहित पूरे प्रदेश में बेसहारा पशुओं की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसको लेकर प्रदेश की पूर्व सरकारों से लेकर वर्तमान सरकार द्वारा कोई ठोस रणनीति नहीं बनाई गई है, जिसको देखते हुए उन्होंने बिलासपुर जिला में यह अभियान शुरू किया है और 100 से अधिक आवारा पशुओं को टैग लगाए हैं और आगे भी उनका यह अभियान जारी रहेगा।
PunjabKesari, Social Worker Image

उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा इस दिशा में ठोस कदम न उठाए जाने पर अगले सप्ताह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने की चेतावनी भी दी है, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन और प्रदेश सरकार की होने की बात कही है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News