कुल्लू पहुंचे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, अटल टनल रोहतांग को निहारा

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 11:06 PM (IST)

भुंतर एयरपोर्ट की सुविधाओं और चुनौतियों से रू-ब-रू हुए केंद्रीय मंत्री
कुल्लू (दिलीप):
शनिवार को केंद्रीय राज्य मंत्री नागरिक उड्डयन, सड़क परिवहन और हाईवे जनरल (डा.) वीके सिंह कुल्लू-मनाली पहुंचे। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी, एनएचएआई व बीआरओ के अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे पर उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक की और इस हवाई अड्डे की सुविधाओं और चुनौतियों से रू-ब-रू हुए। छोटे रनवे की समस्या को भी उनके सामने रखा गया। एयरपोर्ट डायरैक्टर नीरज कुमार श्रीवास्तव ने उनका भुंतर में स्वागत किया। पीपीटी के माध्यम से कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे पर उपलब्ध सुविधाओं और यहां की चुनौतियों के बारे में प्रस्तुतीकरण दिया गया। मंत्री ने उसके पश्चात हवाई अड्डे और उसके ऑप्रेशन एरिया का दौरा किया और कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे पर किए जा रहे इंतजामों व आगामी कार्यों पर दिशा-निर्देश भी दिए।

लेह को मनाली से 12 महीने खुला रखना केंद्र सरकार का लक्ष्य

वीके सिंह ने रोहतांग अटल टनल को भी निहारा। उन्होंने कहा कि अटल टनल रोहतांग के बाद केंद्र सरकार का लक्ष्य लेह को मनाली से 12 महीने खुला रखना है। उन्होंने कहा कि अटल टनल देश का गौरव है और यह आधुनिक इंजीनियरिंग का नमूना भी है। जनरल वीके सिंह दोपहर बाद अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल पहुंचे। लाहौल की शीत मरुस्थल भूमि में पहली बार आए वीके सिंह अद्भुत वादियों को देख खासे प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि अटल टनल बनने के बाद शिंकुला दर्रे पर टनल का निर्माण प्राथमिकता में किया जाएगा, साथ ही बारालाचा दर्रे सहित तंगलंगला और लाचुंगला में भी टनलों का निर्माण कर देश की सरहदों तक सेना की पहुंच को और सुगम बनाएंगे। इससे पहले जनरल वीके सिंह ने सोलंगनाला में बीआरओ कार्यालय में अधिकारियों के साथ विस्तृत बातचीत की। बीआरओ के अतिरिक्त महानिदेशक हरिंद्र कुमार ने वीके सिंह को अटल टनल सहित लेह के रास्ते में बनने वाली टनलों की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान बीआरओ के दीपक प्रोजैक्ट के चीफ इंजीनियर पीके बरुआ व निदेशक योजना प्रोजैक्ट कर्नल राजीव खत्री ने भी बैठक में अपने विचार रखे।

कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे-3 बारे अधिकारियों से की चर्चा

जनरल वीके सिंह शनिवार सुबह 2 दिवसीय कुल्लू दौरे पर पहुंचे हैं। वह हवाई मार्ग से सुबह 9 बजे भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों से कार्य की प्रगति पर चर्चा की। इस दौरान कुल्लू-मनाली नैशनल हाईवे-3 का निरीक्षण भी किया और कार्य की प्रगति की एनएचएआई अधिकारियों से चर्चा की। एनएचएआई के अधिकारियों के साथ उन्होंने बड़ागढ़ रिजॉर्ट में बैठक की। इस मौके पर कुल्लू के डीसी आशुतोष गर्ग सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रघुनाथ मंदिर में टेका माथा

कुल्लू पहुंचने पर वीके सिंह ने सुबह के समय अधिष्ठाता रघुनाथ मंदिर में माथा टेका। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। रघुनाथ जी के कारदार एवं नगर परिषद पार्षद दानवेंद्र सिंह ने वीके सिंह को रघुनाथ जी का पवित्र दुपट्टा भेंट किया। वीके सिंह रविवार को वापस दिल्ली लौटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News