ऊना दौरे पर अनुराग ठाकुर, पी. चिदंबरम के बयान पर किया पलटवार

12/7/2019 1:31:17 PM

ऊना(अमित): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज ऊना दौरे के दौरान स्थानीय विश्राम गृह में जनता की समस्याएं सुनी। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के लिए प्रदेश का शेयर देने में असमर्थता जाहिर करने के बाद अनुराग ने एक बार फिर ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को जनता के हित में बताया। उन्होंने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन बनने से ऊना, हमीरपुर के साथ-साथ बिलासपुर और मंडी को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में रेल सुविधा सबसे सस्ता परिवहन का साधन है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि रेल परियोजनाओं को महत्व देना चाहिए और इस रेल लाइन को बनाने के लिए कोई न कोई तरीका अवश्य निकाला जाएगा। वहीं प्याज की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ौतरी को लेकर पूर्व सीएम शांता कुमार के ब्यान के सवाल पर तो अनुराग ठाकुर ने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले पर तो कृषि मंत्री ही जबाब दे सकते है लेकिन बरसात में विलंब और फसल बर्बाद होने के कारण यह समस्या पेश आई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच सालों में महंगाई दर पर नियंत्रण रखा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जागरूक रही और बिचौलियों पर लगाम लगाई गई।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में महंगाई दर 12 से 14 प्रतिशत रही और भाजपा कार्यकाल में महंगाई दर 2 से 4 प्रतिशत के बीच रही। वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के ब्यान पर पलटवार करते हुए अनुराग ने कहा कि जब इनके हाथों में अर्थव्यवस्था थी उस समय बैंकों का 40 लाख करोड़ पानी की तरह बहा दिया गया और लाखों करोड़ो के घोटाले कांग्रेस के समय हुए। अनुराग ने कहा कि भाजपा सरकार ने बैंकों की रि-कैप्टलाइजेशन की, बैंकों का एसेट क्वालिटी रिवीयू किया और रिफॉर्म्स भी लाये और वहीँ बैंकों की क्षमता बढ़ाने के लिए बैंकों का विलय भी किया। अनुराग ने कहा कि पी. चिदंबरम को याद होगा कि उनके कार्यकाल में ना ही राजकोषीय घाटा कंट्रोल में था और ना ही महंगाई दर पर नियंत्रण था।


kirti

Related News