बेरोजगार शास्त्री संघ ने SSC की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 10:56 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने शास्त्री भर्ती का पिछला रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया है जबकि आयोग ने पिछले वर्ष 28 मई को 236 पदों के लिए लिखित परीक्षा ली थी। इसके बाद आयोग ने 20 फरवरी को इसकी काऊंसलिंग भी करवाई। इसके बाद भी यह परिणाम घोषित नहीं किया गया है जबकि अब आयोग ने शास्त्री के 200 नए पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में अभ्यर्थी असमंजस की स्थिति में हैं कि पुराने रिजल्ट का इंतजार करें या दोबारा से पेपर की तैयारी करें। संघ ने आयोग की इस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। उनके सदस्यों का कहना है कि इस समय सैंकड़ों उम्मीदवार पिछले रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आयोग ने इस संबंध में सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं। 


लिखित परीक्षाओं का मूल्यांकन भी कर दिया गया है। काऊंसलिंग का रिजल्ट भी आयोग ने इस समय तैयार कर लिया है। इसके बावजूद आयोग उक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट नहीं निकाल पाया है। आयोग अब शास्त्री के 200 पदों के लिए 20 मई को लिखित परीक्षा ले रहा है। मामले पर आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर का कहना है कि शास्त्री के 236 पदों का रिजल्ट निकाल दिया जाएगा। इससे संबंधित एक मामला सरकार को क्लैरीफि कशन के लिए भेजा गया है। सरकार से मामले पर जवाब आने के बाद इस संबंध में प्रक्रि या शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा हाल ही में आयोग ने इसके लिए उम्मीदवारों से ऑप्शन फार्म मांगे थे जो अभी-अभी आयोग को प्राप्त हुए हैं।


16 अप्रैल तक रिजल्ट न निकाला तो होगा आंदोलन 
बेरोजगार शास्त्री संघ के सदस्य कपिल भारद्वाज, पंकज, राकेश कुमार, प्रदीप, हीरा गौतम, इंद्रदेव व अग्रिवेश शर्मा ने संयुक्त बयान में कहा है कि यदि आयोग 16 अप्रैल तक शास्त्री का रिजल्ट घोषित नहीं करता है तो आने वाले दिनों में आयोग के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा जिसकी जिम्मेदारी आयोग की होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News