पूर्व सैनिक के खाते से शातिरों ने तीन बार उड़ाए पैसे

6/29/2020 6:41:32 PM

तुनुहट्टी, (संजय): भटियात क्षेत्र की ग्राम पंचायत तुनुहट्टी के एक व्यक्ति के खाते से शातिरों ने 36000 रुपए उड़ा लिए हैं। उनके खाते से तीसरी बार पैसे निकाले गए हैं। सीमा सशस्त्र बल से सेवानिवृत्त हुए अयोध्या प्रसाद तुनुहट्टी के स्थायी निवासी हैं, लेकिन अर्धसैनिक बल से रिटायर्ड होने के बाद अपने कारोबार के सिलसिले से आजकल नूरपुर में ही रहते हैं। उनका पैंशन का खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच नैनीखड्ड में है। बीते वर्ष  नवम्बर माह में महाराष्ट्र के एक शातिर गिरोह ने इनके खाते से 1 लाख 55 हजार 400 रुपए की राशि उड़ा दी थी। बैंक में जाने पर शाखा प्रबंधक ने बताया कि सारी राशि महाराष्ट्र से ट्रांसफर हुई है और आठ लोगों द्वारा अलग-अलग तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया था, लेकिन अयोध्या प्रसाद धैर्य रखते हुए अपनी निकाली गई राशि को वापस अपने खाते में आने का इंतजार करता रहा।

एटीएम कार्ड को भी बंद करवाया गया। फिर एक माह बीत जाने के बाद बीते वर्ष दिसम्बर माह में फिर दूसरी बार शातिर गिरोह ने उसके खाते से 21,760 रुपए की राशि पर हाथ साफ किया। दूसरी बार हुई घटना को देखते हुए अयोध्या प्रसाद ने बैंक में जाकर अपने निजी खाते को लॉक करवाया, 6 माह तक खाता लॉक रहने के बाद शातिरों ने इस प्रकार की घटना को अंजाम नहीं दिया, लेकिन कुछ दिन पहले जब उक्त व्यक्ति द्वारा कुछ नकद राशि बैंक में जाकर निकाली गई और खाते को फिर से लॉक नहीं करवाया तो शातिरों ने इसका फायदा उठाते हुए बीते शुक्रवार को फिर तीसरी बार उक्त व्यक्ति के खाते से 36,000 रुपए की राशि निकाल ली है।

अयोध्या प्र्रसाद तीसरी बार हुई घटना पर गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को नूरपुर से नैनीखड्ड के लिए आया और बैंक की शाखा में इसके बारे में जानकारी प्राप्त की, लेकिन इससे सम्बन्धित कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी। शाखा प्रबंधक ने बताया कि इस बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। शाखा प्रबंधक द्वारा उक्त व्यक्ति को प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दी गई। बैंक द्वारा सारी डिटेल भी उक्त व्यक्ति को मुहैया कराई गई। इसके बाद अयोध्या प्रसाद ने सारी घटना की जानकारी जाकर पुलिस चौकी बकलोह को दी। पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई रमेश ने बताया कि ऐसी शिकायत मिली है। जांच की जा रही है।


Kuldeep

Related News