ACC प्रबंधन व ट्रक ऑप्रेटर्ज के बीच मालभाड़े को लेकर गतिरोध जारी, BDTS ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 09:57 PM (IST)

बिलासपुर (अंजलि): बरमाणा में एसीसी प्रबंधन एवं ट्रक ऑप्रेटर्ज के बीच मालभाड़े को लेकर चला गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी सभा के डिमांड हॉल में एसीसी इकाई के मालिक अदानी के विरोध में सभी ट्रांसपोर्टर्ज ने धरना-प्रदर्शन किया। वहीं अब ट्रक ऑप्रेटर्ज के संघर्ष को जिला परिषद के सदस्यों ने भी अपना समर्थन दिया हैहिमाचल। रविवार को बीडीटीएस के डिमांड हॉल में आयोजित बैठक में जिला परिषद के उपाध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर सहित 10 पार्षदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। इन जिला परिषद सदस्यों में बरठीं वार्ड से शालू रणौत, समोह वार्ड से शैलजा शर्मा, बामटा वार्ड से गौरव शर्मा, बैहल वार्ड से मान सिंह धीमान, ननांवा से बेली राम टैगोर, विमला, प्रोमिला वसु व 2 अन्य पार्षद शामिल रहे। 
PunjabKesari

2 माह में कैसे घाटे में हो गया एसीसी सीमैंट प्लांट
इस अवसर पर इन पार्षदों ने कहा कि जब अदानी समूह से एसीसी सीमैंट कारखाने को खरीदा था तो यह सीमैंट कारखाना लाभ में था लेकिन दो माह में यह कैसे घाटे में हो गया। इसी सीमैंट कारखाने के बंद होने से जहां इसमें कार्यरत कर्मचारी व ट्रक ऑप्रेटर्ज की रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। वहीं इससे ढाबे वाले, टायर पंक्चर, चाय वाला, मेकैनिक भी इससे अछूते नहीं है। इन सब का कारोबार भी इससे जुड़ा है। उन्होंने कहा कि एसीसी गागल हिमाचल की पहचान है लेकिन इस लाभकारी सीमैंट कारखाने को अचानक बंद करना हम सब पर एक धब्बा लगाना है। प्रदेश सरकार को इन सब मुद्दों को लेकर गंभीरता पूर्वक विचार कर इस मसले में हस्तक्षेप कर शीघ्र सुलझाना चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार से ट्रक ऑप्रेटर्ज व एसीसी प्रबंधन के बीच मालभाड़े के विवाद को शीघ्र सुलझाने की मांग की है ताकि फिर से सीमैंट उत्पादन शुरू हो सके व नियमित रूप से ट्रक ऑप्रेटर्ज का ढुलाई कार्य पटरी पर लौट सके।

क्या कहते हैं ट्रक आप्रेटर, जनप्रतिनिधि व दुकानदार
वहीं बीडीटीएस प्रधान जीत राम गौतम ने समस्त ट्रक आप्रेटरों से अनुरोध किया है कि 20 दिसम्बर को बिलासपुर वर्कशॉप में एकत्रित हों। उन्होंने कहा कि समस्त ट्रक ऑप्रेटर्ज एकजुट होकर डीसी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे और डीसी कार्यालय में 20 दिसम्बर को इस गंभीर मसले को लेकर बैठक होगी। ग्राम पंचायत पंजगाई के उपप्रधान रविकांत ने कहा कि बरमाणा एसीसी से जिला और स्थानीय लोगों की वर्षों से रोजी-रोटी चल रही है। उन्होंने एसीसी से जुड़ी सभी पंचायतों की जनता को एकजुट होने को कहा। उन्होंने कहा कि हम एकजुट होकर अदानी की मनमानी नहीं चलने देंगे। वहीं बरमाणा एसीसी चौक पर डेली नीड की दुकान चला रहे चमन ठाकुर का कहना है की उनका काम एसीसी में ताला लगने के बाद पूरी तरह ठप्प हो चुका है। यहां तक कि उन्हें यह चिंता सता रही की कारखाना लंबे समय तक बंद रहा तो वह दुकान का किराया तक नहीं निकाल पाएंगे क्योंकि उनकी दुकान एसीसी के कर्मचारियों की वजह से ही चलती थी।

ट्रक यूनियन के आंदोलन में उपस्थिति दर्ज करवाएं ऑप्रेटर्ज
वहीं बीडीटीएस कार्यालय सचिव नंद लाल ने कहा कि जो ऑप्रेटर्ज ट्रक यूनियन के आंदोलन में उपस्थिति दर्ज नहीं करा रहे वे सोमवार से इस आंदोलन में भाग लेना शुरू करें अन्यथा इन ट्रक ऑप्रेटर्ज के आंदोलन में अनुपस्थिति को देखते हुए कार्रवाई के तौर पर 6 महीने तक इनकी गाड़ियों को बर्खास्त करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News