4 वार्डों के ट्रक ऑप्रेटर्ज ने बनाई रणनीति, आज से हिमाचल सीमा पर करेंगे नाकाबंदी

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 12:13 AM (IST)

स्वारघाट/बरमाणा/भराड़ी (पवन/अंजलि/राकेश): पंजाब-हिमाचल बॉर्डर पर ट्रक ऑप्रेटर्ज द्वारा मालवाहक गाड़ियों को रोकने के लिए पूरी तरह से रणनीति तैयार कर ली है। शुक्रवार को 4 वार्डों नयनादेवी, छड़ोल, तनबौल और कोठीपुरा के ट्रांसपोर्टरों ने स्वारघाट के होटल कहलूर में बैठक की जिसमें निर्णय लिया गया कि शनिवार से पंजाब और हरियाणा की तरफ से भवन निर्माण संबंधी कच्चा माल ईंट, रेत और बजरी भर कर लेकर आने वाले माल वाहक गाड़ियों को हिमाचल सीमा के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि ट्रक ऑप्रेटर्ज हिमाचल के बॉर्डर पर बाहरी राज्यों से आ रहे इन मालवाहक वाहनों को रोकेंगे और अगर ओवरलोड पाया जाता है तो पुलिस के सहयोग से मौके पर ही एमवीआई एक्ट के तहत उनके चालान भी करवाए जाएंगे। बता दें कि अडानी ग्रुप द्वारा एसीसी और अंबुजा सीमैंट प्लांटों पर गत 14 दिसम्बर से तालाबंदी की हुई है। समझौते में मालभाड़े को लेकर अब तक हुई सभी वार्ताएं विफल ही रही हैं।

पक्का मोर्चा अभियान के तहत क्रमिक अनशन 7वें दिन में प्रवेश
उधर, बीडीटीएस ट्रांसपोर्टर्स और अडानी समूह के बीच चल रहा गतिरोध पक्का मोर्चा अभियान के तहत शुक्रवार को वार्ड नंबर-7 धार टटोह से बीडीटीएस कार्यकारिणी चेयरमैन लेखराम वर्मा की अगुवाई में जारी क्रमिक अनशन सातवें दिन में प्रवेश कर गया। इस दौरान ट्रक ऑप्रेटर्ज कुलदीप गौतम, शमशेर गौतम, सुशील शर्मा, अशोक ठाकुर और अन्य दर्जनों ट्रक ऑप्रेटर्ज उपस्थित रहे।

आक्रोश से भर चुके हैं ट्रक ऑप्रेटर : चेयरमैन
ट्रक ऑप्रेटर्ज को संबोधित करते हुए बीडीटीएस चेयरमैन लेखराम वर्मा ने अडानी ग्रुप को आगाह करते हुए कहा कि वह शीघ्र ही एसीसी ट्रक ऑप्रेटर्ज की माल ढुलाई रेट की जायज मांग पर विचार करें अन्यथा 65 दिन से बंद कारखाने को लेकर ट्रक ऑप्रेटर्ज में इतना आक्रोश भर चुका है कि वह आमरण अनशन जैसा रास्ता अख्तियार करने को तैयार हो चुके हैं। 

तरघेल में नाके के दौरान पकड़े 2 ट्रक, पर्ची काटी
बीडीटीएस बरमाणा व भूतपूर्व सैनिक ट्रक यूनियन बरमाणा के ट्रांसपोर्टर्ज ने तरघेल के समीप नाका लगाकर एक ट्रक पंजाब से सीमैंट लोड करके आया हुआ था, जिसे पंतेहड़ा के पास रोका गया। जगरनाथ शर्मा ने बताया कि कागज देखने पर पता चला कि यह 24 टन पास है लेकिन उसमें 30 टन सीमैंट लोड किया गया था। पंजाब के राजपुरा से आए ट्रक में जेके लक्ष्मी सीमैंट था। यूनियन ने अपनी तरफ से इस ट्रक की पर्ची 10 हजार की काटी। वहीं बालन ले जा रहे ट्रक की यूनियन द्वारा मिहाड़ा में 5100 रुपए की पर्चा काटी गई।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News