नाहन : हाईवे पर शराब से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक मौके से फरार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 09:26 PM (IST)

नाहन (आशु): जिला मुख्यालय नाहन से करीब अढ़ाई किलोमीटर दूर कारमल स्कूल के मुख्य गेट के सामने नाहन-कुमारहट्टी नैशनल हाईवे पर शराब से लदा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे हाईवे कई घंटे बाधित रहा। स्कूल के ठीक सामने तीखे मोड़ पर अनियंत्रित हुए इस ट्रक में देसी शराब की 170 से अधिक पेटियां लोड थीं। हादसे के बाद ट्रक में लोड शराब मुख्य सड़क पर बिखर गई। घटना बुधवार-वीरवार मध्य रात्रि करीब अढ़ाई बजे की बताई जा रही है, वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। डीएसपी हैडक्वार्टर मीनाक्षी शाह ने भी मौके का दौरा किया। फिलहाल यह शराब अवैध रूप से तस्करी कर ले जाई जा रही थी या नहीं, इसको लेकर राज्य कर एवं आबकारी विभाग व पुलिस की जांच जारी है। वहीं पुलिस ने फरार ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मंगलवार देर रात तक जांच जारी रही।  
PunjabKesari

कैबिन बनाकर छिपाकर ले जाई जा रही थी शराब 
ट्रक में अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही थी या नहीं, यह जांच का विषय है। इसको लेकर पुलिस व एक्साइज विभाग दोनों ही जांच में जुटे हुए हैं। ट्रक की बॉडी के अंदर एक अलग से कैबिन बनाया गया था, जिसके अंदर यह भारी मात्रा में देसी शराब छिपाकर ले जाई जा रही थी, वहीं दुर्घटनाग्रस्त ट्रक चालक भी मौके से फरार हो गया, ऐसे में संबंधित शराब की सप्लाई सवालों के घेरे में है, जिसको लेकर कार्रवाई जारी है।  

कालाअम्ब की फैक्टरी में दबिश
घटना के बाद इस बात की भी जांच की जा रही है कि बरामद की गई यह शराब कहां से लोड की गई थी और इसे कहां पर ले जाया जाना था। इस शराब पर औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब की एक शराब फैक्टरी का मार्क लगा है। लिहाजा राज्य कर एवं आबकारी विभाग सहित पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से मंगलवार को कालाअम्ब के समीप उक्त शराब फैक्टरी में भी दबिश दी।

फैक्टरी से चम्बा के लिए कटा था परमिट
जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम तक शराब फैक्टरी में रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा था। फैक्टरी प्रबंधन के अनुसार गत सोमवार को चंबा के लिए शराब का परमिट फैक्टरी का कटा था और उसके बाद देर रात करीब साढ़े 9 बजे ही चालक गाड़ी लेकर चम्बा के लिए निकल गया था, वहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि चम्बा के लिए काटे गए परमिट के आधार पर वह ट्रक शराब लेकर चम्बा गया है या नहीं। फैक्टरी से बाहर निकलने के बाद कहीं ट्रक से कुछ शराब को दूसरे ट्रक में तो लोड नहीं किया गया। इन सभी पहलुओं पर जांच चल रही है।

कई घंटे बंद रहा हाईवे 
देसी शराब से लदा ट्रक कुमारहट्टी हाईवे पर बीचोंबीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके चलते ट्रक की बॉडी के अंदर अलग से कैबिन में रखी गई शराब की पेटियां सड़क पर बिखर गई। सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लगा। कई बसें और अन्य छोटे बड़े वाहन समय पर गंतव्य की ओर नहीं जा सके। इसी बीच शिमला जाने वाली निगम की बसों को वाया चंडीगढ़ भेजना पड़ा। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उक्त शराब को अपने कब्जे में लिया। यातायात को बहाल करवाने के लिए कालाअम्ब से एक हाईड्रा क्रेन को मंगवाया गया। इसके बाद मंगलवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे नैशनल हाईवे को बहाल किया गया।

फैक्टरी के रिकाॅर्ड की जांच जारी : पंवर
सिरमौर जिला के राज्य कर एवं आबकारी विभाग के उप आयुक्त हिमांशु पंवर ने बताया कि पुलिस के साथ फैक्टरी में संयुक्त रूप से जांच की जा रही है। फैक्टरी के सारे रिकॉर्ड की जांच चल रही है। जांच के बाद ही यह सामने आएगा कि उक्त शराब की अवैध रूप से तस्करी की जा रही थी या नहीं।

ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज 
डीएसपी हैडक्वार्टर मीनाशी शाह ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में अलग से कैबिन बनाकर शराब ले जाई जा रही थी। मौके पर 170 पेटियां सबूत मिली हैं। जबकि कुछ पेटियां और कांच की बोतल टूटी हुई हैं। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News