कुल्लू : ट्रेल हंटर फोर बाई फोर थार रैली रायसन से शुरू, MLA भुवनेश्वर गौड़ ने दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 08:03 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): ट्रेल हंटर फोर बाई फोर रैली का शुभारंभ रायसन के समीप शिरार रिजॉर्ट से विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस थार रैली में 28 थार वाहन, एक लैंड रोवर डिफैंडर और एक हाईलैक्स शामिल है जबकि देशभर के विभिन्न राज्यों से इस रैली में 70 लोग भाग ले रहे हैं। खास बात यह है कि इस रैली में 50 फीसदी महिला पायलट हैं और डाॅक्टर की टीम भी शामिल है। 5 दिवसीय यह एक्सपीडिशन बर्फ के बीच होगी और सभी प्रतिभागी बर्फ के बीच अठखेलियां करेंगे।

प्रथम दिन स्नो विलेज हामटा तक यह रैली गई और यहां पर बर्फ  के इग्लू में सभी पर्यटक ठहरे। इसके बाद लाहौल-स्पीति में भी यह थार रैली जाएगी। रैली के आयोजक प्रशांत जैन व बावा ने बताया कि रैली का आयोजन ट्रैवल सोसायटी करवाती है और महिंद्रा का उन्हें भरपूर सहयोग मिलता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारत के पर्यटन स्थल ही स्विट्जरलैंड हैं और अभी तक लेह-लद्दाख, काजा व लाहौल सहित कई दुर्गम स्थानों में इस तरह की रैली का आयोजन हो चुका है। 

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि इस तरह के एक्सपीडिशन से मनाली के पर्यटन कारोबार में बढ़ौतरी हो रही है। यहां पर साहसिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है और सॢदयों में साहसिक पर्यटन फलफूल रहा है, जिसमें इस तरह की रैलियां, आईस स्केटिंग, स्की, पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग व स्नो स्कूटर आदि कई साहसिक गतिविधियां हैं जो यहां के पर्यटन को बढ़ावा दे रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है और पर्यटन सुविधाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News