एक ओर चाईना से व्यापार समझौते, दूसरी ओर इंडिया में चाईनीज सामान का बायकॉट : राणा

6/29/2020 5:18:37 PM

हमीरपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्य उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कहा है कि सरकार चाईनीज सामान को लेकर देश की जनता को गुमराह कर रही है। एक ओर जहां चाईनीज सामान को लेकर बीजेपी समर्थक सड़कों पर चाईनीज सामान के बहिष्कार को लेकर मुहिम की नुमाईश कर रहे हैं वहीं केंद्र सरकार गुपचुप चाईना से बिजनेस एमओयू करने में लगी हुई है। इधर बायकॉट चाईनीज प्रोडक्ट की सेल्फियां बनाकर बीजेपी के लोग सोशल मीडिया पर हंगामा कर रहे हैं और तो दूसरी ओर केंद्र सरकार चाईना से अपनी सुविधा के अनुसार रोज नए करार कर रही है।

उन्होंने कहा कि 19 जून को ऐसे ही एक एमओयू में जो कि भारत सरकार के काउंसलर जरनल की मौजूदगी में अडानी पोर्टस एंड स्पेशल इकॉनमिक जोन के प्रेजीडेंट और चाईनीज की कंपनी ईस्ट हौप ग्रुप इन्वेस्टमेंट के प्रेजीडेंट नेंगचेंग जुन के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं। भारत और चाईना की दोनों कंपनियों के बीच इस हस्ताक्षरित समझौते का प्रस्ताव गुजरात के स्पेशल जोन मुंद्रा में सौर उर्जा उत्पादन उपकरण, केमिकल, एल्यूमिनियम व पशु चारा का उत्पादन करने के लिए यह करार हुआ है। इसकी जानकारी इंडियन काउंसल एंबेसी शंघाई के बयान द्वारा जारी हुई है। 

उन्होंने कहा कि झूठ पर झूठ बोल कर देश में झूठ की नई सियासत को जन्म देने वाली बीजेपी अब चाईनीज मामले में देश की जनता को गुमराह कर रही है। देश की सीमाओं पर जहां एक ओर चाईना का क्रूर सैन्य अम्ला हमारे निहत्थे सैनिकों को  शहीद होना पड़ा, वहीं दूसरी ओर विपक्ष में रहते हुए एक सिर की बजाय दस सिर लाने की हवाई बातें करने वाली बीजेपी देश की जनता के बीच चाईनीज सामान के बायकॉट की बातों को हवा दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर चाईना से चुपचाप व्यापार समझौते करके चाईनीज प्रोडक्ट को देश में बढ़ावा दे रही है। 19 जून 2020 को हुए चाईना व इंडिया के इस व्यापार समझौते से स्पष्ट हो रहा है कि सरकार की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है।

सरकार कहती कुछ है और करती कुछ है। देश बेबस, लाचार व परेशान रहे शायद यही नीति सरकार को पसंद है। उन्होंने कहा कि प्रचंड बहुमत से जीती बीजेपी यह न भूले कि जनता की लाठी में आवाज नहीं होती है। जनता सब जान और समझ रही है। इसलिए देश की प्रबुद्ध जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास सरकार न करे और न ही सरकार इस मुगालते में रहे कि जनता को कुछ समझ नहीं आ रहा है। अब वह दिन दूर नहीं जब देश की यही जनता सरकार की साजिशों पर सजा मुकर्र करेगी।
 


Edited By

prashant sharma

Related News