पर्यटकों को मैक्लोडगंज में हुड़दंगबाजी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा भारी चालान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 09:58 PM (IST)

कांगड़ा : बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में हुड़दंगबाजी करते हुए महंगा पड़ा है। एक लग्जरी वाहन, जो हरियाणा नंबर का था, धर्मशाला से मैक्लोडगंज की ओर जा रहा था। इस वाहन पर सनरूफ पर दो युवक खड़े थे, और तीन लोग वाहन के दाहिनी और बाईं तरफ लटके हुए थे। इस वाहन की रफ्तार भी अधिक थी, जो कि मैक्लोडगंज सड़क मार्ग पर कई तीखे मोड़ों और झाड़ियों के बीच एक सैन्य क्षेत्र से गुजरता है। इस स्थिति में एक दुर्घटना की संभावना थी।

इस मामले में का वीडियो जब मैक्लोडगंज पुलिस के पास पहुंचा तो तत्काल कार्रवाई की। पुलिस ने वाहन को रोका और 4500 रुपए का चालान काटा, साथ ही भविष्य में इस तरह की हुड़दंगबाजी से बचने के लिए चेतावनी दी। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक हितेश लखनपाल ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हिमाचल प्रदेश शांतिप्रिय प्रदेश है, यहां पर हुड़दंगबाजी बर्दाश्त नहीं होगी। वाहन की अनुमति के बावजूद ऐसी गलत हरकत करने पर 4500 रुपये का चालान काटा गया है। हमने पर्यटकों को भी भविष्य में इस तरह की हुड़दंगबाजी नहीं करने की चेतावनी दी है।"

यह घटना नकारात्मक पर्यटन अनुभव से बचने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देती है। वहां का नियमों का पालन करना, खासकर सड़क सुरक्षा के मामले में, सभी यात्री के लिए अत्यंत आवश्यक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News