हिमाचल के प्रवेशद्वार पर पहुंची हरियाणा नम्बर की टूरिस्ट बस, पुलिस के उड़े होश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 07:13 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बुधवार दोपहर बाद स्वारघाट चौक पर अचानक हरियाणा नम्बर की एक टूरिस्ट बस आने के बाद मौके पर तैनात पुलिस बल हक्का-बक्का रह गया। बता दें कि उक्त टूरिस्ट बस पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ होते हुए हिमाचल के प्रवेश द्वार स्वारघाट पहुंची थी। स्वारघाट पुलिस ने उक्त बस को तुरंत रोका और उच्च अधिकारियों सहित स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया। पूछताछ में ये पता चला कि टूरिस्ट बस में सवार सभी तीर्थ यात्री जिला बिलासपुर के घुमारवीं, झंडूता व बरठीं के आसपास के गांवों से हैं जो एक समूह में 14 मार्च को तीर्थ स्थल गया जी गए थे। स्थानीय प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते इन्हें पूछताछ के बाद क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेजा है।
PunjabKesari, Tourist Bus Image

स्वारघाट चौक पर तैनात पुलिस टीम ने इस सारे मामले की सूचना एसडीएम स्वारघाट को दी जिसके बाद एसडीएम स्वारघाट तुरंत मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद तीर्थ यात्रियों को बिलासपुर अस्पताल भेज दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक कर्मचारी ने टूरिस्ट बस में सवार सभी 42 तीर्थ यात्रियों से स्वास्थ्य से सम्बन्धी जानकारी ली, जिसमें  से किसी ने भी सर्दी, खांसी, जुकाम व गल मेें दर्द आदि की शिकायत नहीं की है। तीर्थ यात्रियों ने स्वयं कहा कि वे खुद का पूर्ण चैकअप करवाना चाहते हैं।
PunjabKesari, Passenger Image

एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया गया, जिसके बाद निर्णय लिया गया कि इन सभी तीर्थ यात्रियों को बिलासपुर अस्पताल में चैकअप के बाद इनको अपने-अपने घरों में भेजा जाएगा। मैडीकल अथॉरिटी को इस बारे सूचित कर दिया गया है अगर कोई मामला संदिग्ध मिलता है और इनमे से किसी को भी क्वारंटाइन करने की जरूरत होगी तो इसके बारे मैडीकल डिपार्टमैंट निर्णय लेगा।
PunjabKesari, SDM Swarghat Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News