रिज मैदान पर मास्क न पहनने को लेकर बवाल, पुलिस के साथ उलझे पर्यटक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 12:20 AM (IST)

शिमला (जस्टा): राजधानी शिमला में कई पर्यटक इन दिनों कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। यहां कुछ पर्यटकों द्वारा न तो सही रूप से मास्क पहने जा रहे हैं और न ही शोसल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। स्थिति यह बन चुकी है कि अगर पुलिस किसी पर्यटक को मास्क के बारे में जागरूक करती है या उसका चालान काटती है तो कुछ पर्यटक पुलिस से पूरी तरह उलझ जाते हैं। ऐसा ही मामला मंगलवार को सुबह के समय रिज मैदान पर सामने आया। यहां पुलिस व पर्यटक के बीच मास्क न पहनने को लेकर कुछ देर के लिए बहसबाजी हुई।
PunjabKesari, Tourist and Police Image

बताया जा रहा है कि पुलिस जब मास्क न पहनने पर एक पर्यटक का चालान काट रही थी तो एक व्यक्ति बीच में आ गया और कहने लगा कि पुलिस गलत चालान काट रही है। जब पुलिस ने उससे बातचीत की तो वह उलझ गया। हालांकि जो व्यक्ति पुलिस को गलत ठहरा रहा था, उसका भी कुछ ही देर पहले चालान हो चुका था, ऐसे में उसका गुस्सा पुलिस पर बार-बार उतर आ रहा था। पुलिस व पर्यटक के बीच उपजे इस विवाद को लेकर इस दौरान यहां लोग भी एकदम एकत्रित होने लग गए थे। इस दौरान पुलिस पर्यटक को अपनी गाड़ी में बिठाकर सदर थाने ले गई, लेकिन बाद में पुलिस ने मामले को तुरंत सुलझा लिया। रिज मैदान पर इससे पहले भी पर्यटकों के साथ उलझने के कई मामले सामने आए हैं।

यहां पर स्थिति ऐसी बन चुकी है कि कुछ पर्यटक मास्क नहीं पहनते हैं। ऐसे में जब पुलिस मास्क पहनने को कहती है तो उलझ जाते हैं। इन दिनों शिमला में पर्यटकों की आमद बढऩे से पुलिस की जिम्मेदारी दोगुनी हो गई है। ऐसे में पुलिस अधिकारी सभी लोगों से कोरोना के नियमों के पालना करने की अपील कर रहे हैं। राजधानी में कुछ दिनों पहले पुलिस से एक पर्यटक द्वारा गाली-गलौच करने का भी मामला सामने आया था। हालांकि इस दौरान पुलिस ने पर्यटक को मजबूरन थप्पड़ मार दिए थे। पुलिस बार-बार पर्यटकों व अन्य लोगों के लिए कोरोना से बचने को लेकर एडवाइजरी जारी कर रही है कि बिना मास्क के न घूमें। लोग स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें, ताकि इस महामारी से जंग जीती जा सके। 

एएसपी शिमला कमल वर्मा ने बताया कि यह मामला रिज मैदान पर सामने आया था। पुलिस एक व्यक्ति का मास्क न पहनने को लेकर चालान काट रही थी, तभी एक व्यक्ति बीच में आ गया और कहने लगा कि चालान गलत काटा जा रहा है। इस बात को लेकर हल्की सी नोक-झोंक हो गई थी। हम पर्यटकों सहित अन्य लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि कोरोना के नियमों की पालना करें, ताकि सभी सुरक्षित रहें। इसको लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News