कोलडैम के बोहट कसोल में तीन दिवसीय युवा महोत्सव शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 12:38 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : कोलडैम परिक्षेत्र के बोहट कसोल में आज से तीन दिवसीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा कुमारी मुस्कान ने विधिवत रूप से इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों को बधाई दी और इस उत्सव में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा इस तरह के ग्रामीण उत्सवों में लोगों को मनोरंजन का मौका मिलता है लेकिन पिछले 2 वर्षों से देश भर में चल रही कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी लोग कोरोना नियमों का भी पालन करें। वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष व बीडीसी सदस्य अशोक कुमार ने इस उत्सव की जानकारी साझा करते हुए कहा उत्सव करने के पीछे युवा वर्ग को प्रोत्साहन देना है ताकि युवाओ में छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाया जा सके। उन्होंने बताया कि यह आयोजन पिछले कई वर्षों से कोलडैम में किया जाता रहा है अब धीरे-धीरे इसका स्वरूप बदलना शुरू हुआ है और आने वाले समय में इस उत्सव को और भी आकर्षक बनाने के प्रयास किए जाएंगे। 

उन्होंने बताया इस उत्सव के दौरान वॉलीबॉल और कबड्डी जैसे खेलों की प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाए जाते रहे हैं लेकिन आने वाले समय में यहां पर पैराग्लाइडिंग और वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों को भी शामिल किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जा सके। उन्होंने बताया गोविंद सागर झील के बाद कोलडैम झील नई उभर कर सामने आई है जिसका पानी वर्ष पर एक स्तर पर रहता है जिससे कि यहां पर वाटर स्पोर्ट्स की अपार संभावनाएं हैं जिनको आने वाले समय में उत्सव के दौरान करवाने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने बताया की युवा महोत्सव के नाम से शुरू किए गए इस ग्रामीण उत्सव को कोलडैम उत्सव के रूप में बड़े पैमाने पर विकसित किया जाएगा जिससे यह क्षेत्र पर्यटन के मानचित्र पर सामने आए और युवाओं के लिए रोजगार की भी नई संभावनाएं पैदा हो सके। उन्होंने बताया 3 दिनों तक चलने वाले इस उत्सव के दौरान कबड्डी और वॉलीबॉल की प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं जिनका ग्रामीण लोग खूब आनंद उठा रहे हैं वहीं, बच्चों के लिए झूलों का भी प्रबंध किया गया है। इस अवसर पर विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से एक विधिक जागरूकता शिविर भी लगाया गया जिसमें लोगों को न्यायिक प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की गई। विवेकानंद युवक मंडल बोहट कसोल  के सौजन्य से आयोजित किए जा रहे इस युवा महोत्सव की खूब सराहना की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News