हिमाचल की इस बेटी ने अपने नाम किया मिसेज मॉडल वार का खिताब

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 11:03 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): कहते हैं जिनके हौसले बुलंद होते हैं, उन्हें अपनी मंजिल की ओर बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। बुलंद हौसलों के दम पर ही उड़ान भरकर आकाश को नापा जा सकता है। कुल्लू के मौहल की मंजू ठाकुर ने भी बुलंद हौसलों के दम पर मंजिल पाई है। मंजू ठाकुर ने राजस्थान के कोटा में मिसेज मॉडल वार का खिताब अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में करीब 150 महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली मंजू ठाकुर अकेली महिला रहीं। उसकी इस उपलब्धि पर कुल्लू सहित हिमाचल प्रदेश से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं। साहिल स्टैप्स अकादमी कोटा में इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में राजस्थान सहित अन्य राज्यों की महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। 


वर्कशॉप में भी लिया हिस्सा
मंजू ठाकुर ने बताया कि राजस्थान के कोटा में मिसेज मॉडल वार का खिताब जीतने के बाद उन्होंने कोटा में फिटनैस से संबंधित एक वर्कशॉप में भी हिस्सा लिया। इस वर्कशॉप में शरीर को फिट रखने के लिए कई तरह की बातें सिखाई गईं। कुल्लू में भी महिलाओं को इस संदर्भ में वह जागरूक करेंगी। 


महिलाओं को जागरूक करना लक्ष्य
मंडी जिला के सरकाघाट में 21 जनवरी, 1979 को माता नानकी देवी और पिता प्रेम सिंह के घर जन्मी मंजू ठाकुर की पढ़ाई शिमला में हुई। ग्रैजुएशन करने के बाद मंजू ठाकुर ने जे.बी.टी. की तथा उसके बाद फार्मेसी में डिप्लोमा किया। मंजू की शादी करसोग में हुई है और उनके पति कर्ण ठाकुर टैक्स कंसलटैंट हैं। मौजूदा दौर में मंजू व उनका पूरा परिवार कुल्लू में रह रहा है। वह कहती हैं कि महिलाओं को जागरूक करना और उनकी प्रतिभा को उभारना व उन्हें मंच प्रदान करना उनका लक्ष्य है। इसके अलावा वैडिंग कोरियोग्राफी व कपल डांस भी सिखा रही हैं। मंजू ने कहा कि मौजूदा दौर में महिलाएं अपना ध्यान नहीं रख पा रही हैं। कार्य के साथ-साथ किस तरह अपना ध्यान रखना है और कैसे स्वयं को फिट रखना है, इस बिंदु पर महिलाओं को जागरूक करना उनका ध्येय है। 


 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News