ओलंपिक की राह हुई और आसान, हिमाचल के बाॅक्सर ने चीनी खिलाड़ी को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:19 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश के बॉक्सर आशीष चैधरी ने ओलंपिक क्वालीफायर के पहले मैच में विरोधी खिलाड़ी को 5-0 से हराकर ओलंपिक के लिए अपनी राह आसान कर दी है। आशीष ने जार्डन के अमान में जारी ओलंपिक क्वालिफायर के अपने पहले मैच में 75 किलोग्राम भार वर्ग में अपना मैच जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए है। 

मंगलवार शाम हुए पहले मैच में आशीष ने चीनी ताइपे के कान चिया वई को 5-0 से पराजित किया। भारतीय मुक्केबाज ने मुक्केबाजी रिंग में शानदार प्रदर्शन किया और चीनी ताइपे के मुक्केबाज को एकतरफा फैसले में पटखनी दी। बता दें कि 24 वर्षीय आशीष चैधरी ओलंपिक क्वालिफायर में भाग लेने वाले प्रदेश के पहले बाॅक्सर बन गए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बाद अब अगले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर में जन्मे आशीष ने पुरुषों की 75 किलोग्राम (मिडिलवेट) श्रेणी के प्री-क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के चौथी वरीयता प्राप्त ओमुरबेक बेखिजित उलु को अपने पंच का दम दिखाएंगे।

वहीं एशियाई चैम्पियनशिप-2019 के रजत पदक विजेता आशीष ने चल रहे एशिया और ओशिनिया बॉक्सिंग ओलंपिक योग्यता टूर्नामेंट-2020 में अपनी शुरुआती बाउट जीतने के बाद खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि एक ओलंपियन बनना मेरे लिए लिए सब कुछ है और ओलंपिक में भाग लेना किसी भी खिलाड़ी के एक अंतिम सपना होता है। आशीष की ओलंपिक क्वालिफायर के लिए हुए पहले मैच में जीत से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। आशीष ने इस जीत का श्रेेय बाॅक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, प्रदेश बाॅक्सिंग फेडरेशन, जिला खेल अधिकारी एवं कोच नरेश वर्मा व उनके परिजनों सहित मित्रों को दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News