रामपुर में पंचायतों को जोड़ने वाली सड़कें अभी भी खराब, ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ीं

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 04:29 PM (IST)

रामपुर बुशहर, (नोगल): भारी वर्षा व बादल फटने की घटना के बाद उपमंडल रामपुर की कई पंचायतों को जोड़ने वाली सड़कें खराब हो गई हैं। इस कारण उपमंडल रामपुर की आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में अभी भी बस सेवाएं ठप्प हैं। करीब 22 दिन का समय बीत जाने के बाद भी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बहाल न होने के कारण हजारों ग्रामीणों को आवाजाही करने में परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। क्षेत्र की कई सड़कें बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल नहीं हो पाई हैं। इस कारण परिवहन निगम को भी लाखों का नुक्सान झेलना पड़ रहा है।

बीते 31 जुलाई को आई बाढ़ के कारण रामपुर उपमंडल की सरपारा पंचायत के समेज व गानवी में भारी नुक्सान हुआ था। बाढ़ के कारण निरमंड खंड की धारा सरगा व रामपुर खंड की सरपारा पंचायत, गानवी, फांचा, किन्फी, जगोरी, क्याव, लबाना-सदाना का संपर्क कट गया है। ऐसे में क्षेत्र में परिवहन सेवाओं के ठप्प होने से हजारों ग्रामीणों को आवाजाही करने में परेशानियां झेलनी पड़ रही है । क्षेत्र के लोगों को छोटे वाहनों में सफर करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। यातायात व्यवस्था ठप्प होने के कारण स्कूल के छात्र-छात्राओं और किसान-बागवानों सहित हजारों ग्रामीण रोजाना खतरे के साये में सफर कर रहे हैं। ग्रामीण छोटे वाहनों का सहारा लेकर सफर कर रहे हैं।

ऐसे में उन पर दोहरी मार पड़ रही है। बादल फटने से समेज, गानवी, लबाना-सदाना, किन्फी व जगोरी में एच.आर.टी.सी. रामपुर डिपो की बसों की आवाजाही नहीं हो रही है। लोक निर्माण विभाग सड़क मार्ग को ठीक करने का कार्य कर रहा है। इसके कारण रोहड़, नेहरा, देवठी, मुनिश व सेरी पुल में बड़े वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। एच. आर.टी.सी. रामपुर डिपो के प्रभारी ने बताया कि सड़क मार्ग के खराब होने के कारण वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है।

उन्होंने बताया कि गावनी, किन्फी, लाबना- सदाना, सरपारा, खरगा, काशापाट व मुनीश के लिए बसों की आवाजाही नहीं हो रही है। लोक निर्माण विभाग सराहन बुशहर के सहायक अभियंता गोवर्धन शर्मा ने बताया कि गानवी में भारी वर्षा से करीब 270 मीटर सड़क खराब हो गई थी जिसमें से 110 मीटर सड़क बनकर तैयार हो गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News