डेढ़ साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 12:54 PM (IST)

नेरवा : हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में घुसकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही कुछ चौपाल उपमंडल की ग्राम पंचायत रुसलाह में भी हुआ यहां पर एक डेढ़ साल के बच्चे को तेंदुआ उठा ले गया। जब बच्चे के परिजनों ने शोर मचाया तो कुछ दुरी पर तेंदुआ बच्चे को छोड़ कर भाग गया । माता-पिता घायल बच्चे के नेरवा अस्पताल लेकर आए लेकिन यहां पर डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। 

घटना गत रात साढ़े आठ बजे की है। ग्राम पंचायत रुसलाह शेईला गांव में रह रहे नेपाली मूल के व्यक्ति दिनेश बहादुर की पत्नी कविता देवी खाना बना रही थी। अचानक उनका बच्चा दरवाजे से बाहर निकला। तभी वहां पर घात लगा कर बैठा तेंदुआ बच्चे पर झपट पड़ा तथा उसने बच्चे को उठाकर दूर पटक दिया। जैसे ही बच्चे की मां कविता देवी ने तेंदुए को देखा तो वह जोर-जोर से चीखने लगी। जब दिनेश बहादुर व आसपास के लोगों ने पीछा किया तो कुछ दूरी पर बच्चे को घायल अवस्था में पाया। 

घायल बच्चे को उपचार के लिए सिविल अस्पताल नेरवा लाया गया लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रशासन की ओर से पीड़ितों को अभी तक कोई भी फौरी राहत नहीं दी गई। तहसीलदार नेरवा अरुण कुमार शर्मा का कहना है कि यह मामला वन विभाग का है। इसकी सूचना वन विभाग को दे दी है। उधर डीएफओ चौपाल का कहना है कि जैसे ही पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आती है जो भी मुआवजा होगा वह पीड़ित परिवार को दिया जाए। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने फॉरेस्ट विभाग को दो-तीन बार पहले भी तेंदुए की इस इलाके में चहलकदमी को लेकर लिखित रूप में शिकायत की थी लेकिन आज तक इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News