दर्शनों के लिए खुले शक्तिपीठ ज्वालामुखी के कपाट, कोविड नियमों का सख्ती से पालन

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 11:30 AM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : कोरोना की दूसरी लहर के बाद शक्तिपीठ ज्वालामुखी के कपाट आज 1 जुलाई को एसओपी के तहत सभी भक्तों के लिए खोल दिये गए। सुबह 6 बजे से ही लोग दर्शनों को पहुंचे और प्रशासन द्वारा दर्शनों के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए। पहला दिन होने के कारण आज श्रद्धालुओं की संख्या कम ही नजर आई। 

मन्दिर ज्वालामुखी में प्रसाशन द्वारा बिना मास्क मन्दिर में प्रवेश वर्जित किया गया है साथ ही दो गज की नियमित दूरी का पालन किया जा रहा है, सेनेटाइज का भी कार्य किया जा रहा है। मन्दिर के गर्भ गृह में सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद नजर आई। मन्दिर में किसी भी श्रद्धालु को रुकने नही दिया जा रहा है और बाहरी श्रद्धालुओं के लिए पर्ची सिस्टम अपनाया गया है, जिसमें सभी का नाम पता दर्ज किया जा रहा है, उसके बाद ही दर्शनों की अनुमति दी जा रही है। 

मन्दिर में भजन, कीर्तन, मुंडन व लंगर व्यवस्था पर सरकार के आगामी आदेशों के तहत प्रतिबंध कायम है। वहीं मन्दिर खुलने से मन्दिर बाजार में भी रौनक लौट आई है, लंबे अंतराल के बाद मन्दिर के कपाट खुलने से दुकानदारों को आर्थिकी सुधरने की आस जगी है। मन्दिर न्यास सदस्य सौरभ शर्मा ने बताया कि मन्दिर दर्शनों के लिए खोल दिया गया है। कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है और बिना मास्क मन्दिर में प्रवेश वर्जित है। ज्वाला माता जल्द कोरोना महामारी का नाश करें। मन्दिर के अंदर हर प्रकार के आयोजनों पर फिलहाल प्रतिबंध जारी रहेगा। श्रद्धालु केवल दर्शन कर पाएंगे और मन्दिर में रुकने का भी फिलहाल कोई प्रावधान नही है। बाहरी श्रद्धालु ने बताया कि मन्दिर खुल गए हैं और यहां पहुंच कर अच्छा लगा और तसल्ली से माता रानी के दर्शन हुए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News