करंट लगने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 01:41 AM (IST)

कांगड़ा: शाहपुर पुलिस स्टेशन के तहत बिजली ठीक करते हुए करंट लगने से निजी लाइनमैन अचानक नीचे गिर गया। घटना के तत्काल बाद उसे शाहपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान किशोरी लाल निवासी (45) निवासी डढम्ब के रूप में हुई है। उधर, किशोरी लाल की मौत का समाचार सुनते ही उसके परिजन अस्पताल पहुंच गए। विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने जमकर नारेबाजी की और घटना के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

तार ठीक करते समय चालू कर दी बिजली
शाहपुर थाना प्रभारी प्रताप सिंह ने बताया कि मिली जानकारी के मुताबिक किशोरी लाल एक निजी ठेकेदार के पास काम करता था। बीती रात चले तूफान के बाद वह आई.टी.आई. के पास टूटी बिजली की तार को ठीक कर रहा था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि जब वह बिजली की तार को ठीक कर रहा था तो उसी समय बिजली को चालू कर दिया गया, जिससे झटका लगते ही वह नीचे गिर पड़ा और उसे शाहपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई
उधर, पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। डी.एस.पी. राजेंद्र जम्वाल ने कहा कि नारेबाजी कर रहे लोग आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है। इस मामले में विभागीय जांच करवाई जाएगी तथा दोषी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News