5 अप्रैल से शिक्षकों व गैर-शिक्षकों को आना होगा स्कूल, विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 12:01 AM (IST)

शिमला (प्रीति): प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 15 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है, लेकिन इस दौरान शिक्षक और गैर-शिक्षक स्टाफ अपनी सेवाएं देंगे। हालांकि 4 अप्रैल तक उक्त स्टाफ को छुट्टियां रहेंगी, 5 अप्रैल से इन्हें स्कूल आना होगा। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत सरकार से स्कूलों में शिक्षकों और गैर-शिक्षकों की सेवाएं लेने की सिफारिश की गई। विभाग के मुताबिक प्रदेश में 13 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इन परीक्षाओं से पूर्व विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल लिए जाने हैं। इसके अलावा प्रदेश में नगर निगमों के चुनाव में शिक्षकों और गैर-शिक्षक स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है।

स्कूलों में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया से लेकर अन्य शैक्षणिक कार्य किए जाने हैं। स्कूलों में 5 अप्रैल से ऑनलाइन एडमिशन शुरू हो जाएगी, जो 10 अप्रैल तक जारी रहेगी, ऐसे में अभिभावक फोन से भी अपने बच्चों की एडमिशन करवा सकते हैं। हालांकि बीते दिनों जारी अधिसूचना में शिक्षा विभाग ने 11 अप्रैल से नियमित कक्षाएं लगाने को कहा था, लेकिन 15 अप्रैल तक स्कूल बंद किए जाने की स्थिति में अब इसमें बदलाव किया जा सकता है। शिक्षा विभाग इस दौरान ऑनलाइन क्लास लेने की योजना बना रहा है। हालांकि अभी इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि 4 अप्रैल के बाद स्कूलों में शिक्षकों और गैर-शिक्षकों को बुलाया जाएगा। इस दौरान शिक्षकों व गैर-शिक्षकों की छुट्टियां नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि विभाग ने मामले पर प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे सरकार को भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News