World Book Day पर टीचर होम कमेटी ने गरीब बच्चों को बांटी किताबें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 04:18 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): वर्ल्ड बुक डे यानि विश्व पुस्तक दिवस के अवसर पर जिला कुल्लू में टीचर होम कमेटी द्वारा जिला के 50 आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को किताबें बांटी गईं। डी.सी. ऑफिस मेंं इस कमेटी ने डी.सी. के माध्यम से गरीब व जरूरतमंदों को किताबें बांटी। टीचर होम कमेटी जिसमें विभिन्न स्कूलों में पढ़ा रहे अध्यापक शामिल हैं, वे हर साल  गरीब परिवारों से संबंध रखने वाले बच्चों को किताबें उपलब्ध कराते हैं।

PunjabKesari, World Book Day Image

टीचर होम कमेटी का प्रयास सराहनीय : यूनुस

इस नेक काम में अध्यापक व अन्य लोग भी उनकी आर्थिक या अन्य रूप से सहयाता करते हैं। इसके अलावा टीचर होम कमेटी गरीब परिवारों के बच्चो को नि:शुल्क कोचिंग व नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी कराती है। गरीब बच्चों को किताबें बांटते हुए डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि विश्व पुस्तक दिवस पर टीचर होम कमेटी द्वारा बच्चों को पुस्तकों देना एक सराहनीय प्रयास है। ये किताबें इन बच्चों के काम आएंगी और वे लाभांवित होंगे।
PunjabKesari, World Book Day Image

कमेटी 4 वर्षों से कर रही गरीब बच्चों की मदद

वहीं संस्था से जुड़े कुलदीप का कहना है कि आज हमने किताबें गरीब बच्चों बांटी हैं। हम स्कूलों से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो की सूची मांगते हैं और इन बच्चों को किताबें देने की कोशिश करते हैं ताकि ये निर्विघन अपनी पढ़ाई करते रहें। वहीं कमेटी के पदाधिकारी हंसराज ने बताया कि पिछले 4 वर्षों से यह कमेटी आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को किताबे बांट रही है। इस काम में अध्यापक व अन्य लोग सहायता कर रहे हैं तथा जिला के दूरदराज के इलाकों के जरूरतमंद छात्रों को भी किताबें दी जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News