लोक सेवा आयोग अध्यक्ष व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह टला, कांग्रेस ने घेरी सरकार

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 09:31 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डाॅ. रचना गुप्ता एवं 3 सदस्यों राकेश शर्मा, कर्नल राजेश कुमार शर्मा व प्रो. ओम प्रकाश शर्मा का राजभवन में वीरवार सुबह साढ़े 8 बजे होने वाला शपथ ग्रहण समारोह टल गया है। मुख्य सचिव की तरफ से गत बुधवार को इन नियुक्तियों को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी। इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने इस मामले को लेकर चुप्पी साधे रखी। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने नियुक्ति को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि हिमाचल में भाजपा आगामी चुनावों में अपनी हार को देखते हुए जाते-जाते अपने चहेतों में रेवड़ियां बांटने लगी है। विवादों में घिरने के बाद शपथ ग्रहण को टालने के बहाने खोजे जा रहे हैं। नियुक्ति को लेकर भाजपा के भीतर भी मुख्यमंत्री के खिलाफ सवाल उठने लगे हैं और मामला पीएम तक पहुंचा है। 

प्रकाशित किए जा चुके थे निमंत्रण पत्र
राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण पत्र प्रकाशित किए जा चुके थे। इनमें से कइयों को ये निमंत्रण पत्र वितरित भी किए जा चुके थे, जिनमें प्रात: 8.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होने की सूचना दी गई थी।

देवाशीष भट्टाचार्य ने भी उठाए सवाल
इस नियुक्ति को लेकर आरटीआई एक्टीविस्ट देवाशीष भट्टाचार्य ने भी सवाल उठाए थे। उन्होंने इस तरह की नियुक्ति को नियमों के विपरीत बताया।

मुख्यमंत्री स्थिति को स्पष्ट करें : नरेश चौहान
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं पार्टी उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने पत्रकार वार्ता करके लोक सेवा आयोग अध्यक्ष एवं सदस्यों की चयन एवं नियुक्ति प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने जानना चाहा कि सरकार पर ऐसा क्या दबाव पड़ गया था, जिससे शपथ ग्रहण समारोह को रद्द करना पड़ा। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस विषय को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। 

रिमोट कंट्रोल से चल रही है सरकार : सुक्खू
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि किस कारण से लोक सेवा आयोग की नियुक्तियों को टाला गया तथा शपथ ग्रहण कार्यक्रम क्यों नहीं हो सका? उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्य सचिव को हटाए जाने का ऐसा नाटकीय घटनाक्रम हो चुका है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News