86 डिपुओं में लटकी राशन की सप्लाई, लोडिंग-अनलोडिंग के टैंडर होल्डर ने किया काम से इंकार

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 02:56 PM (IST)

ऊना (विशाल) : फूड कार्पोरेशन में लोडिंग-अनलोडिंग के टैंडर होल्डर द्वारा काम करने से इंकार कर दिया गया है। टैंडर होल्डर द्वारा काम छोड़ने के उपरांत खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने टैंडर होल्डर को डिफाल्टर लिस्ट में डाल दिया है। इसके अलावा टैंडर होल्डर की 50,000 रुपए की धरोहर राशि को भी जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। टैंडर होल्डर द्वारा अचानक काम छोड़ देने के बाद डिपुओं में राशन की किल्लत हो गई है और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं। इस घटनाक्रम में ऊना ब्लॉक के 86 डिपुओं में राशन की सप्लाई लटक गई है।

घाटे में चल रहा था टैंडर होल्डर

सूत्रों की मानें तो जलग्रां स्थित फूड कार्पोरेशन के गोदाम में लोडिंग-अनलोडिंग का पिछला टैंडर खत्म होने के बाद नया टैंडर अलॉट किया गया था। ऊना ब्लॉक के नए टैंडर होल्डर ने काफी कम कीमतें टैंडर में भर दी थीं, जिसके चलते वह घाटे में चल रहा था। कुछ ही दिन में उसने काम छोड़ दिया और उसके काम छोड़ने से डिपुओं में राशन नहीं जा पाया। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग जैसे-तैसे करके डिपुओं में राशन देने के प्रयासों में जुटा हुआ है लेकिन अधिकतर डिपुओं में राशन की कमी चल रही है। 25 को खुलेंगे नए टैंडर खाद्य एवं आपूॢत विभाग ने इस समस्या से निपटने के लिए टैंडर होल्डर के खिलाफ कार्रवाई की है और नए टैंडर को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब 25 सितम्बर को ए.डी.सी. कार्यालय में कमेटी के सामने टैंडर ओपन होंगे, जिसके बाद कार्पोरेशन की लोडिंग-अनलोडिंग की प्रक्रिया पटरी पर आ पाएगी और डिपुओं पर सही समय पर राशन मुहैया हो पाएगा।

ऊना ब्लॉक में हैं 86 उचित मूल्य की दुकानें

ऊना ब्लॉक के तहत 86 उचित मूल्य की दुकानें हैं, जिनमें उपभोक्ताओं को सस्ता सरकारी राशन मुहैया करवाया जाता है। कार्पोरेशन के गोदाम से इन डिपुओं में राशन की खेप पहुंचाई जाती है लेकिन अब यहां लोडिंग-अनलोडिंग का काम रुक जाने से समस्या खड़ी हो गई है। डिपुओं में इस माह का राशन नहीं मिल पाया है। नियमों के मुताबिक डिपुओं में हर माह की 5 तारीख तक राशन मुहैया हो जाता है लेकिन इस बार इस प्रक्रिया को पूरा करने में देरी हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News