प्रदेश के इस जिले में संडे को लाॅकडाउन, आदेश जारी

4/20/2021 1:41:10 PM

ऊना : पूरा देश अब कोरोना की जद में हैं। कई प्रदेशों में लाॅकडाउन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है, वहीं कई प्रदेशों ने लाॅकडाउन लगा भी दिया है। कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में एक सप्ताह के लॉकडाउन के बाद हिमाचल सरकार भी सतर्क हो गई है। दिल्ली से अब हिमाचलावासियों की घर वापसी होने लगी है। हालांकि प्रदेश में फिलहाल लाॅकडाउन के कोई आसार नहीं है, इयस संबध्ंा में सीएम जयराम भी कह चुके हैं। इसके बाद भी डीसी ऊना ने एहतियात के तौर पर संडें को जिले में पूर्ण रूप से बाजार बंद रखने के आदेश दिए हैं। हालांकि, इस दौरान जरूरी चीजों की दुखाने खुली रहेंगी। बता दें कि ऊना जिले से पंजाब से सटा है और साथ ही यह हिमाचल में एंट्री के लिए गेटवे है। यहां से लोग कांगड़ा, मंडी, मनाली, जैसे इलाकों के लिए आते-जाते हैं। 
PunjabKesari
डीसी ऊना राघव शर्मा ने कहा है कि कार्यक्रमों के आयोजन के लिए अनुमति सुनिश्चित करना होटल, मैरिज पैलेस या रेस्त्रां प्रबंधकों की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिला में संबंधित एसडीएम की अनुमति के साथ सिर्फ शादी व अंतिम संस्कार के कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। डीसी ने कहा कि बिना अनुमति के होटल, मैरिज पैलेस या रेस्त्रां में कार्यक्रम होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में सभी प्रबंधकों को निर्देश दिए जाते हैं कि वह कार्यक्रम के आयोजक के पास एसडीएम की लिखित अनुमति होना सुनिश्चित करें। साथ ही कार्यक्रम का आयोजन अनुमति की शर्तों तथा कोविड दिशा-निर्देशों के अनुरूप ही होना चाहिए। 

डीसी ने ऊना जिला में दिल्ली से लौटने वाले व्यक्तियों के अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट करवाए जाएंगे। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं तथा पंचायती राज संस्थाओं, शहरी निकायों के प्रतिनिधियों व पंचायत सचिवों को इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चत करने को कहा गया है। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद 22 अप्रैल से नई पाबंदियां लगाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि नए आदेशों के अनुसार रविवार को जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बाजार पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। हालांकि, दवा दुकानों, होटल, ढाबों व रेस्त्रां पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। दूध, डेयरी, फल, सब्जी व मीट की दुकानें भी रविवार के दिन सुबह सात बजे बजे से शाम आठ बजे तक खुली रह सकती है।
 


Content Writer

prashant sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static