कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए ऐसे तैयार किये जा रहे फ्रंट लाइन वर्कर

2021-06-18T17:12:43.463

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा डॉक्टरों की सहायता हेतु हेल्थ केयर सेक्टर से सहायक नर्स का प्रशिक्षण करवाने का एक संकल्प लिया गया। जिसके तहत युवाओं को कम समय में निशुल्क प्रशिक्षण देकर फ्रंटलाइन वर्कर के आधार पर प्रशिक्षित किया जाएगा और बाद में 3 महीने ऑन जॉब ट्रेनिंग सरकारी अस्पतालों में दी जाएगी और उन्हें सरकार द्वारा रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा। 

ज्वालामुखी में युवा विकास सोसायटी द्वारा संचालित मां ज्वाला स्किल सेंटर ज्वालामुखी में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री द्वारा आज लांच किए गए फ्रंटलाइन वर्कर समेत छह कोर्सों में से मां ज्वाला स्किल सेंटर ज्वालामुखी को भी फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का शॉर्ट टर्म प्रशिक्षण मिला है जिसको मां ज्वाला स्किल सेंटर ज्वालामुखी द्वारा करवाया जाएगा।  आज इसकी वर्चुअल लॉनिं्चग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई। इस मौके पर संस्थान में 65 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

संस्थान के निदेशक नवरत्न गुप्ता ने बताया कि जिला कांगड़ा के साथ-साथ जिला शिमला, जिला कुल्लू, जिला सोलन के विद्यार्थियों को भी मां ज्वाला स्किल सेंटर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक मनीष शर्मा ने आए हुए सभी विद्यार्थियों को कौशल विकास योजना की जानकारी दी वे उन्हें ट्रेनिंग के लिए शुभकामनाएं दी। जिसमें राष्ट्रीय प्रशिक्षण अधिकारी जितेंद्र शर्मा जिला कांगड़ा के डिस्टिक कोऑर्डिनेटर सुधीर भाटिया,  विजय अग्निहोत्री, अंकित प्रशिक्षण ट्रेनर, कल्पना ठाकुर, पूजा गुप्ता, आरती गुप्ता मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static