एक तरफ चल रही थी परीक्षा, दूसरी तरफ कॉलेज में स्टंटबाजी (PICS)

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 05:35 PM (IST)

सोलन (चिनमय): हिमाचल में मोटर साइकिलों से हादसे हो रहे हैं और इनमें युवा अपनी जान भी गंवा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी युवा बाइक के स्टंट दिखाकर इसके प्रति रुझान पैदा कर रहा है और इसके लिए बकायदा स्टंट दिखाने के लिए शो भी दिखाए जा रहे हैं। ऐसे शो निजी तौर पर हो तब तक तो जायज है लेकिन अगर इस तरह के व्यवसायिक शो सरकारी कॉलेज में हो तो वह कॉलेज प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालियां निशान खड़े करता है। हद तो यह है कि ऐसा स्टंट शो परीक्षा के दौरान ही रख दिया गया जिसमें एक तरफ जहां परीक्षा चल रही थी। वहीं दूसरी ओर ऊंची आवाज पर स्टंट चल रहे थे जो परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों के साथ खिलवाड़ है। जिस पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। 
PunjabKesari

कॉलेज के उप प्रधानाचार्य ने बाइक शो से हुई परेशानी पर डाला पर्दा

जब इस बारे में कॉलेज के उप प्रधानाचार्य से पूछा गया तो उन्होंने इस बात पर पर्दा डालने का प्रयास किया कि बाइक शो से किसी तरह की बाधा नहीं आई। उन्होंने यह भी कहा कि यह शो वाले वहां केवल विद्यार्थियों को रोड सेफ्टी के बारे में अवगत करवाने आए थे और जब कॉलेज में परीक्षा नहीं थी उस समय इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
PunjabKesari

नियमों के अनुसार किसी भी तरह के व्यवसायिक और राजनैतिक कार्यक्रम शिक्षण संस्थान में नहीं हो सकते। लेकिन सोलन के पीजी कॉलेज में इस तरह का कार्यक्रम जिसमें युवाओं में बाइक स्टंट के करतब दिखाकर उन्हें भी बाइक के प्रति आकर्षित किया जाए तो वह कितना जायज है उसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News