EPF की राशि खाते में जमा न होने पर भड़के STP कर्मी, EPF Office के बाहर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 07:18 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट वर्करज यूनियन संबंधित सीटू ने शिमला शहर में संचालित किए जा रहे 6 प्लांटों के 170 मजदूरों के लगभग 70 लाख रुपए की ई.पी.एफ. राशि मजदूरों के खाते में जमा नहीं होने के खिलाफ ई.पी.एफ. रीजनल कमिश्नर कार्यालय कसुम्पटी के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सीटू जिला महासचिव विजेंद्र मेहरा, यूनियन अध्यक्ष दलीप कुमार व महासचिव मदन लाल ने ई.पी.एफ.ओ. पर आरोप लगाया कि वह जानबूझकर ठेकेदारों व मालिकों के प्रति नरमी दिखा रहे हैं।

ठेकेदारों व मालिकों से मिले हुए हैं ई.पी.एफ. अधिकारी

उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 से लगातार 3 वर्षों से मजदूरों के लाखों रुपयों पर ठेकेदार व ई.पी.एफ. विभाग कुंडली मारकर बैठे हैं। इस तरह कई वर्षों से मजदूरों का भारी शोषण हो रहा है। यूनियन के प्रतिनिधिमंडल इस दौरान 7 बार ई.पी.एफ. अधिकारियों से मिल चुके हैं परन्तु इसके बावजूद भी मजदूरों के पैसे को उन्हें आबंटित नहीं किया गया है। इससे स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि ई.पी.एफ. अधिकारी ठेकेदारों व मालिकों से मिले हुए हैं व मजदूरों के अधिकारों को कुचल रहे हैं।

19 जुलाई से पहले खाते में जमा नहीं हुआ पैसा तो होगा आंदोलन

प्रदर्शन के बाद यूनियन का प्रतिनिधिमंडल क्षेत्रीय आयुक्त से मिला और 2 मांग पत्र सौंपे। प्रतिनिधिमंडल के अनुसार क्षेत्रीय आयुक्त ने भरोसा दिया है कि इन 170 मजदूरों का लगभग 70 लाख रुपए उनके खाते में 19 जुलाई से पहले जमा कर दिए जाएंगे व उन्हें न्याय प्रदान किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने चेताया कि अगर मजदूरों का पैसा 19 जुलाई से पहले उनके ई.पी.एफ. खाते में जमा न किया गया तो आंदोलन तेज होगा। प्रतिनिधिमंडल में रमाकांत मिश्रा, यूनियन अध्यक्ष दलीप, महासचिव मदन लाल, भारत भूषण, इंद्र, क्षितिज, केवल राम व अंकुश आदि शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News