CM जयराम बाेले-पोषण अभियान में हिमाचल देशभर में सबसे बेहतर (Video)

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 05:01 PM (IST)

शिमला (याेगराज): नवजात शिशु और मां के अच्छे भरण पोषण के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए पोषण अभियान में हिमाचल प्रदेश देशभर में सबसे बेहतर काम कर रहा है, जिसके लिए विभाग को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और महिला एवम बाल विकास विभाग के सौजन्य से शिमला में राज्य स्तरीय पुरस्कार सम्मान समारोह आयोजित किया,जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पोषण अभियान में बेहतर काम कर रहे कर्मचारियों व अधिकारियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल पोषण अभियान में बेहतर ढंग से काम कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने नवजात शिशु और माता के अच्छे स्वास्थ्य के मद्देनजर इस अभियान को शुरू किया है।
PunjabKesari, Nutrition Campaign Image

पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए कड़े प्रबंध

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 सितम्बर को होने वाली पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए इस बार काफी कड़े प्रबंध किए गए हैं ताकि पिछली बार की तरह कोई नकल की पुनरावृत्ति न हो सके। विभाग ने इस बार परीक्षा के लिए हर जिले में ज्यादा सैंटर बनाए हैं जबकि इससे पहले एक ही सैंटर हुआ करता था।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

बरसात से हिमाचल को 1200 करोड़ का नुक्सान

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात के कारण हिमाचल को भारी नुक्सान उठाना पड़ा है लगभग 1200 करोड़ रुपए अभी तक नुक्सान का अनुमान आंका गया है, जिसकी रिपोर्ट केंद्र से आई टीम को भी दे दी गई है और नुक्सान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से सहायता की मांग की गई है।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News