हमीरपुर में अनुराग ठाकुर के जन्मदिन पर खेल उत्सव, सैंकड़ों खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

10/24/2021 8:06:44 PM

हमीरपुर (राजीव): भारत सरकार में सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्य व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था यस, यूथ एम्पावरमैंट सोशल सर्विस, हिमाचल द्वारा मनाए जा रहे खेल उत्सव के तहत आज दिनभर उनके गृह जिला हमीरपुर के साथ विभिन्न क्षेत्रों में खेल मुकाबलों की धूम रही। इसमें हॉकी, फुटबाल, क्रिकेट, जूडो व एथलैटिक्स के मुकाबले आयोजित किए गए। इसी कड़ी में एथलैटिक्स मुकाबलों में मुख्य तौर पर पूर्व में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे व प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी नरेंद्र अत्री, फुटबाल मुकाबलों में समाजसेवी राजेंद्र मलिक व वरिष्ठ फुटबाल खिलाड़ी संदीप लाली, सुजानपुर में हॉकी मुकाबलों में हॉकी के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे कुणाल शर्मा, क्रिकेट के वरिष्ठ खिलाड़ी रहे नरेश राणा, जूडो में पूर्व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे अनूप शर्मा और फुटबाल-बी मुकाबलों में पूर्व में राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे राज ठाकुर मौजूद रहे।

एथलैटिक्स मुकाबलों के समापन पर विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करने के उपरांत नरेंद्र अत्री ने कहा कि अपने जीवन में अपने बाल्यकाल में एक खिलाड़ी के नाते देश-प्रदेश में अपनी प्रतिभा के दम पर पहचान बनाने वाले अनुराग ठाकुर ने आज पूरे देश व विश्व स्तर पर एक कर्मठ एवं दूरदर्शी नेता, खेल प्रशासक के तौर पर विशेष पहचान बनाकर अपने जिला व प्रदेश को गौरवान्वित किया है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिट इंडिया मूवमैंट, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान को देश के प्रत्येक भाग में सफल बनाने को लेकर उन्होंने आक्रामक अभियान छेड़ा है और उन्हें पूरा विश्वास है कि जिस तरह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पार्टी व नेतृत्व द्वारा सौंपे गए हर दायित्व को बखूबी निभाया है और आगे भी केंद्रीय मंत्री दिए गए दायित्व में भी वो अपनी कर्मठता से विशेष छाप छोड़ेंगे। आयोजन में कोच अनिल शर्मा, रजनीश, राजेंद्र कुमार व नितिन ठाकुर आदि का सराहनीय योगदान रहा।

एथलैटिक्स के विभिन्न मुकाबलों में 100 मीटर महिला वर्ग में प्रथम प्रिया व द्वितीय सिया और 1600 मीटर पुरुष वर्ग में प्रथम साहिल, द्वितीय गुलशन व तृतीय स्थान संजीव ने प्राप्त किया। अंडर-20 गर्ल्स वर्ग के 100 मीटर मुकाबले में प्रथम रिचा, द्वितीय शशि व तृतीय स्थान राशि ने प्राप्त किया। अंडर-20 पुरुष वर्ग में प्रथम अभय, द्वितीय राहुल और तृतीय स्थान पर रजत व अभय रहे। अंडर-18, 100 मीटर लड़कियों के वर्ग में श्रेया प्रथम, अंकिता द्वितीय और कुंजल तृतीय स्थान पर रही। अंडर-18, 200 मीटर लड़कों में प्रथम काव्य राणा, द्वितीय सूर्य व तृतीय आदित्य रहे। इस मौके पर खिलाड़ियों में लड्डू भी बांटे गए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News