हमीर उत्सव को पुलिस ने कसी कमर, 270 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 07:29 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): राज्य स्तरीय हमीर उत्सव 6 व 7 दिसम्बर को आयोजित किया जा रहा है। इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को करेंगे। हमीर उत्सव को लेकर हमीरपुर पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है। हमीर उत्सव के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर लिए है। हमीर उत्सव में सुरक्षा का जिम्मा पुलिस की 5 रिजर्व बटालियन के हवाले रहेगा। 2 दिवसीय हमीर उत्सव में 270 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा शोभायात्रा को भी 7 सैक्टर में बांटा गया है। इसमें 85 पुलिस हर दम तैनात रहेंगे।

हमीर उत्सव को 5 सैक्टर में बांटा मैदान

शोभायात्रा के दौरान पुलिस की एक क्यूआरटी वैन भी तैनात रहेगी। इसके अलावा जहां पर हमीर उत्सव आयोजित किया जा रहा है, उसे भी 5 सैक्टर में बांटा गया है। यहां पर भी 85 पुलिस का दल तैनात रहेगा। पुलिस की एक क्यूआरटी वैन बस अड्डा में खड़ी रहेगी ताकि जरूरत पडऩे पर इसका इस्तेमाल किया जा सके। यह बात एसपी हमीरपुर जिला अर्जित सेन ने प्रैस वार्ता के दौरान कही।

शहर से बाहर लगाए जाएंगे 5 नाके

उन्होंने कहा कि हमीर उत्सव में कोई भी खलल न डाले इसके लिए हमीरपुर शहर से बाहर जगह-जगह 5 नाके लगाए गए हैं जोकि आगामी 2 दिनों तक जारी रहेंगे ताकि कोई वाहन चालक शराब के नशे में वाहन इत्यादि न चला सके।

महिलाओं की सुरक्षा पर पुलिस देगी विशेष ध्यान

यही नहीं, महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 20 महिलाओं की टीम गठित की गई है जोकि महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेगी और हमीर उत्सव की सांस्कृतिक संध्या के उपरांत अकेली महिलाओं को घर तक पहुंचाने का भी काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News