जब आधी रात को घुमारवीं थाना पहुंचे SP बिलासपुर, 3 पुलिस कर्मियों पर की ये कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 04:56 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने सोमवार रात करीब 12 बजे थाना घुमारवीं का औचक निरीक्षण किया, जिससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। हालांकि इस दौरान सारी व्यवस्थाएं सही पाई गईं लेकिन 3 पुलिस कर्मी थाना में हाजिर होने के निर्देश दिए जाने के बावजूद हाजिर नहीं हुए, जिस पर संबंधित तीनों पुलिस कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जानकारी के अनुसार एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा अपनी निजी गाड़ी में सादे कपड़ों में सोमवार रात को 12 बजे थाना घुमारवीं पहुंचे। एसपी बिलासपुर को देर रात थाने में देखकर वहां तैनात पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। हालांकि इस दौरान उन्हें नाईट ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को सही पाया। उन्होंने नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आधे घंटे में थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों को थाने में बुलाने के निर्देश दिए। इसके बाद एसपी अकेले ही पैदल घुमारवीं शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए चले गए।

जानकारी के अनुसार इस दौरान एसपी ने घुमारवीं बस स्टैंड, गांधी चौक, नगर परिषद और शहर के अन्य भागों  में रात्रि सुरक्षा व्यवस्था का पैदल मुआयना किया। अपने इस दौरे के दौरान एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को सही पाया तथा शहर में होम गार्ड के जवानों को गश्त करते हुए पाया। एसपी ने रात्रि गश्त कर रहे होमगार्ड के जवानों से बातचीत भी की। करीब 45 मिनट तक घुमारवीं शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद एसपी दोबारा थाना घुमारवीं पहुंचे। रात को करीब पौने एक बजे थाना में पहुंचने पर थाना प्रभारी समेत तमाम पुलिस कर्मी थाना प्रांगण में हाजिर पाए गए लेकिन 3 पुलिस कर्मी 45 मिनट के बाद भी थाना में हाजिर नहीं हुए, जिस पर एसपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया।

एसपी करीब एक बजे तक थाना में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों को अनुशासन में रहकर ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करने के निर्देश दिए। बताते चलें कि इससे पहले एसपी बिलासपुर का पदभार ग्रहण करने के बाद दिवाकर शर्मा ने थाना बरमाणा का भी रात को सिविल ड्रैस में आम आदमी बनकर पहुंचे थे। उस दौरान उन्होंने थाना बरमाणा की व्यवस्था को दुरूस्त पाया था। इसके बाद कोविड-19 लॉकडाऊन के बाद एसपी ने ऐसे अचानक निरीक्षण नहीं किया था। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि 3 पुलिस कर्मियों को 45 मिनट की समयावधि के बाद भी थाने में हाजिर न होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि काम करने वालों को ईनाम मिलेगा और जो पुलिस कर्मी ईमानदारी से काम नहीं करेगा तथा ड्यूटी में कोताही बरतेगा, उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News