सत्ता में वापसी पर अटल रोहतांग टनल पर सोनिया गांधी की पट्टिका फिर टांग देंगे : मुकेश

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 02:08 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम) : मंडी में कांग्रेस पार्टी के राज्य स्तरीय किसान संवाद सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं के निशाने पर प्रदेश की जयराम सरकार रही। किसानों के मुद्दों से ज्यादा कांग्रेस के तमाम नेताओं से भाजपा पर राजनीतिक हमला बोला और 2022 में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा ने अटल रोहतांग टनल उद्घाटन में कांग्रेस के योगदान को पूरी तरह दरकिनार किया, जबकि पूरा देश जानता है कि इस टनल के लिए 1500 करोड़ का प्रावधान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया था।

रोहतांग टनल का शिलान्यास 2010 में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार परिषद की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने किया था। लेकिन भाजपा सरकार ने उनके नाम की शिलान्यास पट्टिका गायब कर दी है और जिनका कोई इस टनल में योगदान नहीं उनके नाम की पट्टिका लटका दी है जिसे हमारी सरकार आते ही हम उखाड़ फेंकने और वहां कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की पट्टिका फिर से लगाएंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार पनप रहा है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे पूर्व पूर्व मंत्री कौल सिंह ने भी आरोप लगाया कि मंडी में सिर्फ सराज और धर्मपुर में विकास हो रहा है जबकि बाकी 8 विधानसभा क्षेत्र उपेक्षित हैं। स्वास्थ्य विभाग में कई घोटाले हो रहे हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान विरोधी बिल पास कर किसानों के साथ धोखा किया है। हम इसका हर स्तर पर विरोध करेंगे। वहीं कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कार्यकर्ता और नेता एक जुट होकर 2022 की तैयारी करें और ऐसे अपने अपने नेताओं की नारेबाजी करते रहे और काट करते रहे तो सत्ता में वापसी मुश्किल है। एक दूसरे के खिलाफ  खबरें लगाना छोड़ें और पार्टी की सत्ता वापसी के लिए आज से ही जुट जाएं।

उन्होंने किसान बिल के विरोध में रैली निकालने के लिए कुछ विधायकों का आभार जताया। इससे पूर्व मंच पर वरिष्ठ नेताओं को बैठने के लिए  जगह न मिलने से खूब हंगामा हुआ। अपने अपने नेताओं के लिए नारेबाजी से मंच पर धक्कामुक्की हुई लेकिन स्वयं राजीव शुक्ला ने मंच पर माइक पकड़कर कार्यकर्ताओं को चेताया कि सब लोग अनुशासन में रहो। जो भाषण के दौरान अपने नेताओं के नारे लगाकर मोहाल खराब करेगा उसके उतने की नंबर यहां कम होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News