Himachal: देश ने खोया एक और जांबाज, गिरिपार के सैनिक आशीष कुमार अरुणाचल प्रदेश में शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 04:36 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): मातृभूमि की रक्षा करते हुए हिमाचल प्रदेश का एक और सैनिक बलिदान हो गया है। जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के भरली आगरो पंचायत के भरली गांव का 25 वर्षीय जवान आशीष कुमार देश की सेवा में शहीद हो गया। जवान की शहादत की खबर सुनते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में ‘ऑप्रेशन अलर्ट’ के दौरान सेना के जवान एक वाहन में जा रहे थे कि अचानक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें देश के 3 जवानों के शहीद होने की सूचना है तथा इसमें आशीष कुमार ने अपनी जान देश के लिए कुर्बान कर दी। आशीष कुमार की शहादत की सूचना सेना के अधिकारियों ने उनकी माता संतरो देवी को फोन के माध्यम से दी। आशीष की शहादत से जुड़वां भाइयों की जोड़ी भी टूट गई है। शहीद का जुड़वां भाई रोहित एक निजी कंपनी में सेवारत है।    

शहीद आशीष कुमार ग्रेनेडियर आशीष कुमार का जन्म 14 मार्च, 1999 को हुआ था और वे वर्तमान में 19 ग्रेनेडियर यूनिट में सेवारत थे। करीब 6 साल पहले आशीष सेना में भर्ती हुए थे। शहीद आशीष के पिता श्याम सिंह का पहले ही निधन हो चुका है और अब परिवार में उनकी मां, बड़े भाई राहुल व जुड़वां भाई रोहित व बहन पूजा हैं। शहीद आशीष की माता संतरो देवी जो बेटे के सिर पर सेहरा बांधने के सपने देख रही थीं, उनका यह सपना टूट गया है। जब उन्हें बेटे की शहादत की सूचना मिली तो वह बेसुध होकर जमीन पर गिर गईं। 

शहीद आशीष की पार्थिव देह वीरवार शाम तक उनके पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है। बताया जा रहा है कि पार्थिव शरीर को बुधवार शाम तक दिल्ली तक हवाई मार्ग से लाया जा सकता है, जिसके बाद वीरवार सुबह सैन्य सम्मान के साथ पार्थिव देह को पैतृक गांव के लिए रवाना किया जाएगा। उधर, पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा ने बताया कि सेना के अधिकारियों से भरली गांव के जवान आशीष कुमार की शहादत की खबर मिली है तथा पार्थिव देह वीरवार शाम तक उनके पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News