Solan: पीजी कालेज में प्रोफैसर ने विद्यार्थी को जड़ा थप्पड़, हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 09:27 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): पीजी कॉलेज सोलन में प्रोफैसर ने विद्यार्थी को थप्पड़ जड़ दिया। प्रोफैसर के इस रवैये पर विद्यार्थियों ने तुरंत कक्षाओं का बहिष्कार किया और नारेबाजी आरंभ कर दी। माहौल बिगड़ता देख कॉलेज में पुलिस बुलानी पड़ी लेकिन विद्यार्थियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। वहीं इस बीच एक छात्रा ने भी प्रोफैसर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए और कहा कि प्रोफैसर द्वारा उन्हें रोज मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। वह प्रोफैसर पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं। छात्रों ने कहा कि वह चाहते हैं कि ऐसे प्रोफैसर को तुरंत प्रभाव से सस्पैंड किया जाए।

जिस विद्यार्थी के साथ मारपीट हुई उसने रोष प्रकट करते हुए कहा कि प्रोफैसर अपनी कक्षा में पढ़ा रहे थे अचानक वह कक्षा से बाहर निकले और बाहर आकर उसे पीटना आरंभ कर दिया। उन्होंने कहा कि वह कक्षा के बाहर चुपचाप खड़ा था लेकिन प्रोफैसर ने बिना कारण आकर उसे पीटना आरंभ कर दिया। यही कारण है कि सभी विद्यार्थी प्रोफैसर का विरोध कर रहे हैं। विद्यार्थियों द्वारा प्रोफैसर पर संगीन आरोप लगाए गए हैं। इन आरोपों में कितनी सच्चाई है इसको लेकर जांच की जाएगी और उसके आधार पर जो कदम होगा वह उठाया जाएगा।

तहसीलदार मुलतान सिंह बनयाल ने बताया कि उपायुक्त के आदेशों के बाद मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों की बात सुनी। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया गया है। उन्होंने छात्रों और शिक्षकों को समझाया कि कालेज में शिक्षा का माहौल बनाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News