पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा मुख्य आरोपी किन्नू, 28 मई को ​दिया था इस वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 05:37 PM (IST)

सोलन (पाल): कंडाघाट थाना के तहत पुलिस कर्मियों पर हुए जानलेवा हमले का मुख्य आरोपी अभी तक फरार चला हुआ है। लोकसभा चुनाव की व्यस्तता के चलते पुलिस मुख्य आरोपी को अभी तक गिरफ्तार करने में विफल रही है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपी उसी दिन गिरफ्तार कर लिए थे, लेकिन मुख्य आरोपी शराब से भरी पिकअप लेकर मौके से फरार हो गया था। अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब को पकड़ने गए सोलन सुरक्षा शाखा के पुलिस कर्मियों पर 6 लोगों ने डंडों के साथ हमला किया था। इस पर उन्हें मौके से भागकर जंगल में छिपकर अपनी जान बचानी पड़ी थी। इस हमले में एक पुलिस कर्मी बुरी तरह से घायल हो गया था। पुलिस कर्मियों पर हुए इस जानलेवा हमले से विभाग की बदनामी न हो, इसलिए मीडिया को भी इसकी भनक तक नहीं लगने दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर सुरेश कुमार, राहुल कुमार, रोहित कुमार, संजीव कुमार व राजमोहन को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी कर्ण उर्फ किन्नू इस मामले में फरार है।

कंडाघाट थाना में सुरक्षा शाखा में कार्यरत यादविंद्र ने 28 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज की कि उन्हें सूचना मिली कि अश्विनी खड्ड के आसपास ढोल का जुब्बड़ इत्यादि स्थानों पर अवैध रूप से शराब का कारोबार हो रहा है। सूचना मिलते ही वह और एक अन्य पुलिस कर्मी तारदत्त मौके पर पहुंच गए तो पाया कि रात को 9:15 बजे वहां पर एक पिकअप खड़ी थी। जब इसे चैक किया गया तो उसमें शराब थी। उसी समय मौके पर वहां 5 व्यक्ति पहुंच गए। उनमें से 4 के हाथों में डंडे थे। मुख्य आरोपी कर्ण पिकअप में बैठ गया। वह उसके पास गया तो उसे अपना पहचान पत्र दिखाया। उसने आई कार्ड को लिया और कहा कि कैसी पुलिस। इस बीच नीचे खड़े एक व्यक्ति ने कहा कि कन्नू गाड़ी को भगा कर ले जा। यह सुनते ही मुख्य आरोपी ने गाड़ी स्टार्ट करके चला दी और यह दुकान के शटर से टकरा गई, जिससे दुकान का शटर क्षतिग्रस्त हो गया। उसके बाद उसने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, जिसमें पुलिस कर्मी तारादत्त बैठा हुआ था।

इस टक्कर से वह नीचे गिर गया। मुख्य आरोपी तारादत्त को पिकअप में घसीटता हुआ आगे ले गया। उन्होंने जब पिकअप को रोकने की कोशिश की तो वहां मौके पर मौजूद 4 लोगों ने डंडों के साथ उन पर हमला कर दिया। इस बीच भोजनालय से एक और व्यक्ति डंडा लेकर आ गया और वह भी 6 लोगों के साथ मिलकर उनके ऊपर डंडे बरसाने लगा। पुलिस कर्मी अपना बचाव करते हुए मौके से भागकर जंगल में छिप गए। जब वे लोग वहां से चले गए तो वे सड़क में आ गए। इस हमले में बुरी तरह से घायल तारादत्त व राजेन्द्र को अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने शिकायत मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और इस हमले में शामिल 6 आरोपियों में से सुरेश कुमार, राहुल कुमार, रोहित कुमार, संजीव कुमार व राजमोहन को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी अभी फरार है। डीएसपी अनिल धौल्टा ने बताया कि इस मामले के मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। लोकसभा चुनाव की व्यस्तताओं के बावजूद मुख्य आरोपी का सुराग लगाने में पुलिस लगी हुई है। जल्द ही मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News