साढ़े 4 करोड़ का चूना लगाकर सोसायटी फरार, दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हुए लोग

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 12:28 AM (IST)

नाहन (दलीप): जिला सिरमौर में सैंकड़ों लोग एक निजी को-ऑप्रेटिव सोसायटी की धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर सोसायटी फरार हो गई है। अब सोसायटी से जुड़े एजैंट व सोसायटी में पैसा जमा करवाने वाले लोग दर-दर भटकने को मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार एक को-ऑप्रेटिव सोसायटी ने वर्ष, 2015 में जिला में अपना कार्य शुरू किया और लोगों से आरडी के नाम पर पैसा इकट्ठा किया। सोसायटी ने लोगों को यह लालच दिया था कि उचित ब्याज दर के साथ उनका पैसा आरडी मैच्योर होने पर वापस कर दिया जाएगा। करीब 4 साल तक काम सुचारू रूप से चलता रहा। इसके बाद सोसायटी ने अपना बोरिया बिस्तर समेटना शुरू किया और एकाएक करोड़ों रुपए इकट्ठा कर यहां से फरार हो गई।
PunjabKesari, Fraud Victim Image

सोसायटी में एजैंट के तौर पर काम कर रहे मनीष कुमार ने बताया कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों से सोसायटी में करीब 1500 लोगों ने अपना खाता खुलवाया था। यह सभी लोग धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार सोसायटी चलाने वाले लोगों से बातचीत की मगर आश्वासन ही मिलते रहे। उन्होंने कहा कि पूरे मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज की जा चुकी है मगर अभी तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

सोसायटी में पैसा जमा करवा चुके लोगों ने बताया कि उन्होंने बड़ी उम्मीद के साथ सोसायटी में पैसा जमा करवाया था। कई लोगों की आरडी मैच्योर हो चुकी है मगर उन्हें अपना पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। जब भी वे एजैंट से बात करते हैं तो उसके द्वारा टालमटोल की जाती है। इस कारण वह परेशान हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि ऐसे फर्जी लोगों को जल्द दबोचा जाए और उनका पैसा वापस दिलवाया जाए। उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत एस.पी. सिरमौर को भी की गई है।

एसपी सिरमौर खुशहाल चंद शर्मा ने बताया कि एक सोसायटी द्वारा लोगों से पैसे वसूलने के बाद फरार होने का मामला संज्ञान में आया है। सोसायटी में पैसे लगाने वाले लोगों व सोसायटी के तहत एजैंट का कार्य करने वालों की संयुक्त शिकायत मिली है, मामला पुराना है और जांच की जा रही है। जल्द ही ऐसे लोगों को दबोचा जाएगा। लोगों को भी चाहिए कि वह अपना पैसा जमा करवाने से पहले जागरूक बनें ताकि ऐसे फ्रॉड लोगों के बहकावे में न आएं और न ही अपनी मेहनत की कमाई बर्बाद करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News