मौसम ने अचानक बदली करवट, चम्बा की पहाड़ियों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 06:09 PM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा में सोमवार रात से सलूणी उपमंडल की ऊंची पहाड़ियों के साथ अति संवेदनशील किहार सैक्टर की सीमांत की सुरक्षा चौकी पर हिमपात व निचले क्षेत्र में बारिश होने से पूरा उपमंडल में ठंड बढ़ गई है। जानकरी के अनुसार बीती देर रात मौसम ने अचानक  करवट बदली और एकाएक पहाड़ियों पर बर्फबारी होने से पहाडिय़ां सफेद चादर से ढक गईं। वहीं उपमंडल के ऊपरी गांव में भी इस बार का पहला हिमपात दर्ज किया गया।
PunjabKesari

गुलुमंडी में 4 फुट ताजा हिमपात

जानकरी के अनुसार जिला की अतिसंवेदनशील की सुरक्षा चौकी खुंडीमराल में 2 फुट,  लंगेरा में 1 फुट, गढ़माता सुरक्षा चौकी पर 3 फुट व गुलुमंडी में 4 फुट तक ताजा हिमपात दर्ज किया गया है जबकि उपमंडल के ऊपरी क्षेत्र के गांव संघणी, प्रियुंगल, भेंट, सुंहन, जलोटा, पथवाल, द्रभेरन, सुआ, त्रिडिण में 4 से 6 इंच तक हिमपात हुआ है।
PunjabKesari

सलूणी-चम्बा मार्ग पर भू-स्खलन

उपमंडल मुख्यालय को जिला मुख्यालय से जोडऩे वाला सलूणी-चम्बा मार्ग रौहाल नाला में भारी भू-स्खलन होने से वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया, जिसे लोक निर्माण विभाग ने मशीनरी द्वारा बहाल कर दिया है।
PunjabKesari

चुवाड़ी के इन क्षेत्रों में मौसम का पहला हिमपात

वहीं चुवाड़ी क्षेत्र के जोत, नाग विंतरु व मलुंडा पंचायत में इस मौसम का पहला हिमपात हुआ। सुबह होते ही सारा क्षेत्र सफेद चादर में परिवर्तित हो चुका था। हालांकि जोत पर रात्रि समय हल्का हिमपात हुआ परंतु मंगलवार को चुवाड़ी-चम्बा मार्ग पर यातायात जारी रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News