रोहतांग दर्रे में सवा फुट हिमपात, लाहौल-स्पीति में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम जारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 05:49 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): रोहतांग दर्रे सहित अटल टनल के दोनों छोर पर मंगलवार को भी बर्फ बारी का क्रम जारी रहा। मनाली में दिनभर बारिश का क्रम चलता रहा जबकि लाहौल-स्पीति की समस्त घाटियों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम जारी रहा। पिछले 2 दिनों से पहाड़ों में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है। अटल टनल के दोनों ओर सवा फुट से अधिक बर्फ  जमा हो गई है। बीआरओ लगातार मनाली-दारचा मार्ग पर बर्फ हटाने में जुटा है जिस कारण मनाली-केलांग मार्ग पर फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू है।

ताजा बर्फबारी से हिमस्खलन की आशंका बढ़ी

मनाली प्रशासन ने सैलानियों के लिए अटल टनल बंद कर दी है जबकि लाहौल-स्पीति प्रशासन ने वाहन चालकों को आपात स्थिति में ही सफर करने की सलाह दी है। ताजा बर्फबारी से हिमस्खलन की भी आशंका बढ़ गई है। प्रशासन ने सोलंगनाला से गोंदला तक ध्यानपूर्वक सफर करने की बात कही है। लाहौल-स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने बताया कि मंगलवार को भी दिनभर रुक-रुक कर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम चलता रहा। उन्होंने कहा कि मंगलवार को भी फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू रही।

मंगलवार को भी बंद रहा मार्ग बहाली का काम

रोहतांग दर्रे सहित बारालाचा, कुंजुम व शिंकुला दर्रे में बर्फबारी का दौर जारी रहा। बर्फबारी के कारण मंगलवार को भी बीआरओ की सड़क बहाली प्रभावित रही। सोमवार से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बीआरओ की मनाली-लेह मार्ग सहित सुमदो-ग्राम्फू और दारचा-शिंकुला-पदुम मार्ग की बहाली भी प्रभावित हुई है। कमांडर उमा शंकर ने बताया कि मंगलवार को भी मार्ग बहाली प्रभावित हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News